टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ की होगी छुट्टी, T-20 में जल्द मिल सकता है नया कप्तान

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ की होगी छुट्टी, T-20 में जल्द मिल सकता है नया कप्तान

प्रेषित समय :15:33:22 PM / Tue, Dec 6th, 2022

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. मीडिया में खबरें हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद टीम में कोच और कप्तान दोनों बदल सकते हैं. बीसीसीआई अब टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान के साथ-साथ अलग कोच भी तैनात करने की तैयारी में है.

राहुल द्रविड़ की टी20 फॉर्मेट से छुट्टी हो सकती है

इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई विचार कर रही है कि टी-20 फॉर्मेट के लिए एक अलग कोच नियुक्त किया जाए, क्योंकि टीम का बिजी शेड्यूल ना सिर्फ खिलाड़ी बल्कि सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी सिरदर्द साबित होता है. यही वजह है कि वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ की टी20 फॉर्मेट से छुट्टी हो सकती है.

बीसीसीआई का यह है प्लान

बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, बोर्ड इस बारे में विचार कर रहा है कि टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कोच लाया जाए, इसमें राहुल द्रविड़ को लेकर सवाल खड़े नहीं हो रहे हैं, बल्कि टाइट शेड्यूल और फॉर्मेट की स्पेशलाइज टीम तैयार की जा रही है. इसके पीछे बड़ी ये भी है कि टी-20 का शेड्यूल आगे टाइट होने जा रहा है, ऐसे में हमें भी बदलना होगा.

जनवरी तक हो सकता है बड़ा फैसला

दरअसल, टी 20 विश्वकप के बाद चयन समिति की भी छुट्टी कर दी गई है, ऐसे में चर्चा है कि नई चयन समिति का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है. नई समिति ही टी-20 फॉर्मेट के नए कप्तान का ऐलान कर सकती है. टी 20 की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी जा सकती है, इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार, जनवरी तक टीम इंडिया को नया कप्तान और नया टी-20 सेटअप मिल सकता है.

राहुल द्रविड़ की अगुवाई में बड़े टूर्नामेंट नहीं जीता भारत

बात अगर राहुल द्रविड़ की करें तो उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया गया था. राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने लगातार कई द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम की, लेकिन मल्टीनेशनल टूर्नामेंट में टीम कमाल नहीं कर पाई. टीम ने एशिया कप के बाद टी-20 वर्ल्ड कप 2022 भी गंवा दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नाबालिग की सहमति से संबंध बनाना भी अपराध, दिल्ली हाईकोर्ट ने नहीं दी रेप के आरोपी को जमानत

दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला: 8 माह से अधिक का गर्भ गिराने की दी अनुमति, कहा- मां का फैसला ही सर्वोपरि

एमसीडी चुनाव: दिल्ली में 50 प्रतिशत हुआ मतदान, 7 दिसंबर को होगी मतगणना

Leave a Reply