बिहार में सीएम नीतीश कुमार को लगा झटका, कुढऩी विधानसभा सीट भाजपा ने जीती

बिहार में सीएम नीतीश कुमार को लगा झटका, कुढऩी विधानसभा सीट भाजपा ने जीती

प्रेषित समय :15:20:18 PM / Thu, Dec 8th, 2022

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सीएम नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है. कुढऩी उपचुनाव के कांटे के मुकाबले में बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता ने कुढ़नी विधानसभा सीट जीत ली है. केदार प्रसाद गुप्ता ने जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा को 3632 वोटों से हराकर दिया है.

वहीं इस जीत को बीजेपी के लिए यह बड़ी जीत माना जा रहा है. दरअसल इस चुनाव में बीजेपी का मुकाबला सीधे तौर पर 7 पार्टियों से था, ऐसे में कांटे की इस टक्कर में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. कुढऩी उपचुनाव का परिणाम काफी रोमांचक रहा है. इस सीट को लेकर 22वें राउंड तक रोमांच बना रहा. मतगणना के दौरान शुरुआती 5 राउंड में बीजेपी ने लगातार बढ़त बना रखी थी. वहीं जेडीयू 9वें राउंड से लेकर 18वें राउंड तक लगातार बीजेपी से आगे चल रही थी. जेडीयू के मनोज कुशवाहा और बीजेपी केदार प्रसाद गुप्ता के बीच लगातार कड़ा मुकाबला देखने को मिला.

गौरतलब है कि कुढऩी विधानसभा उपचुनाव को बिहार के सियासत के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा था. एक तरह से यह चुनाव सरकार लड़ रही थी. खासकर नीतीश कुमार ने ये सीट राजद से मांग कर लड़ी है, वो भी तब जब ये सीट राजद के पास थी. इस वजह से भी जदयू के लिए ये सीट महागठबंधन से ज्यादा जदयू के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन गई थी. यही वजह है कि जदयू के तमाम शीर्ष नेताओं ने कुढऩी में जीत के लिए दिन रात मेहनत की. खुद ललन सिंह ने कुढऩी में कैंप किया था. इसके साथ ही चुनाव प्रचार के आखिरी दिन महागठबंधन के तमाम बड़े नेता भी कुढऩी में मौजूद थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार पुलिस में कांस्टेबल, दरोगा समेत 62,000 हजार नौकरियां

बिहार में दोहराया गया श्रद्धा हत्याकांड: आरोपी ने महिला की हत्या कर काट डाले कई अंग

बुलडोजर से घर गिराने पर बिहार हाईकोर्ट सख्त, लगाई पुलिस को फटकार, कहा-तमाशा बना दिया, किसी का भी घर तोड़ देंगे?

Crime News : कटनी के मणप्पुरम गोल्ड बैंक डकैती कांड में बिहारी गैंग के 2 आरोपी गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश

बिहार में अनामिका जैन को कविता पाठ से रोका, कवयित्री ने कहा- नीतीश सरकार में कलाकार का अपमान

Leave a Reply