बिहार में अनामिका जैन को कविता पाठ से रोका, कवयित्री ने कहा- नीतीश सरकार में कलाकार का अपमान

बिहार में अनामिका जैन को कविता पाठ से रोका, कवयित्री ने कहा- नीतीश सरकार में कलाकार का अपमान

प्रेषित समय :19:39:20 PM / Sat, Nov 26th, 2022

पटना. बिहार के सोनपुर में कविता पाठ करने से रोकने पर प्रसिद्ध कवयित्री अनामिका जैन अंबर ने आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी में बाबा एक सत्य है जो लिखा गया है सब सत्य है. अंबर ने कहा कि राष्ट्रभक्ति की बात करती हूं और करती रहूंगी. उन्होंने कहा कि कलाकार को बुलाकर अपमान करना गलत है. ऐसा पहली बार हुआ है जब एक कवि का अपमान हुआ है. अनामिका अंबर ने कहा कि उन्हें पटना से सोनपुर नहीं जाने दिया गया. इस बात को लेकर कविकुल आहत है. कई कवियों ने विरोधस्वरूप कवि सम्मेलन का बहिष्कार किया.

कवयित्री अंबर ने कहा कि उन्हें पटना एयरपोर्ट से ही वापस लौटना पड़ा. किसी भी कलाकार के साथ ऐसा होना निंदनीय और दुखद है. सोनपुर मेला ऐतिहासिक मेला है. उन्हें बहुत मन से बुलाया गया था. लेकिन उन्हें कविता पाठ नहीं करने दिया गया. कहा गया कि अनामिका अंबर को नहीं पढ़वाएंगे. अऩामिका का कहना है कि यूपी में बाबा कविता सत्य है और वो सच की कविताएं करती हैं. जिन्हें ऐसा लगता है कि इस सच से उनको कोई परेशानी हो जाएगी उनको नागवार गुज़रेगा तो वो देख लें. लेकिन कलाकार को बुलाकर अपमान करना हमेशा गलत ही कहा जाएगा.

अंबर ने कहा कि ये साहित्य जगत का अपमान है. अंबर ने कहा कि वो इस बात से आहत हैं. वहीं कई अन्य वरिष्ठ कवियों ने भी इस पर आपत्ति जताई है. कवि सौरभ सुमन ने कहा कि संचालन कार्य उन्हें करना था. सौरभ ने कहा कि जब वो वहां पहुंचे तो प्रशासनिक अधिकारियों का कॉल आता है कि अनामिका जी को होटल में छोड़ दीजिए और आप लोग आ जाइए. अधिकारी ने कहा कि ऊपर से अऩुमति नहीं है. अगर आलाधिकारी अनुमति दे दें तो अनामिका आ सकती हैं. सौरभ ने कहा कि बार-बार यही कहा गया कि अनामिका नहीं जाएंगी, इसलिए सात कवियों ने तय किया कि ऐसे कार्यक्रम को वो बहिष्कार करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः यह कैसा सत्तातंत्र? बिहार में जनता की जरूरतों पर सत्ता की सियासत भारी?

बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा, झूला गिरने से कई घायल, बचाव कार्य जारी

बिहार छात्रसंघ चुनाव: पटना यूनिवर्सिटी में जेडीयू का दबदबा, महासचिव पद पर एबीवीपी काबिज

बिहार: दूल्हा बोला- वर्जिनिटी टेस्ट कराओ, मोतिहारी में डिमांड रखते ही दूल्हे समेत 4 को बनाया बंधक, दुल्हन ने यह किया

बिहार में बंगले को लेकर बवाल: भाजपा नेताओं को भेजा गया 30 गुना ज्यादा जुर्माने का नोटिस

Leave a Reply