जोधपुर में दर्दनाक हादसा: शादी समारोह में खाना बनाते समय फटा सिलेंडर, 2 बच्चों की मौत, 42 गंभीर

जोधपुर में दर्दनाक हादसा: शादी समारोह में खाना बनाते समय फटा सिलेंडर, 2 बच्चों की मौत, 42 गंभीर

प्रेषित समय :20:21:23 PM / Thu, Dec 8th, 2022

जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर में शादी समारोह के दौरान एक गैस सिलेंडर फटने से 2 बच्चों की मौत हो गई और लगभग 42 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. वहीं सभी घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत जोधपुर अस्पताल रेफर किया गया है. वहीं 35 से ज्यादा लोग 60 प्रतिशत और 11 लोग 80 से 90 प्रतिशत झुलस गए. दरअसल, शादी समारोह के दौरान अचानक गैस का सिलेंडर फट गया, जिसके बाद में घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई है. टेंट में मौजूद लोग आग की लपटों में घिर गए, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल

बताया जा रहा है कि जोधपुर जिले के शेरगढ़ में भूंगरा गांव की है. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस ने आसपास के टैंकरों से आग को बुझाने की कोशिश की गई. साथ ही घटनास्थल पर फायर बिग्रेड की गाडियां मौके पर पहुंची है. इस दौरान थानाधिकारी देवेंद्र सिंह के अनुसार इस हादसे में 2 बच्चों की झुलसने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कुछ लोग गंभीर रूप से भी झुलसे हैं. सिलेंडर फटने से घर की छतें भी गिर गई. फिलहाल गंभीर घायलों का इलाज जारी है. साथ ही पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार शेरगढ़ के भूंगरा गांव के रहने वाले सगत सिंह गोगादेव के बेटे की गुरुवार यानि कि आज शादी का कार्यक्रम था. जहां दोपहर को बारात रवाना होनी थी, उससे पहले सभी शादी के पंडाल में एकत्र थे. इस दौरान हलवाइयों के पास लगे सिलेंडर में अचानक विस्फोट हुआ. कुल पांच सिलेंडर फटने की जानकारी आई है. इससे मौके पर भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग जो भोजन कर रहे थे वे पांडाल में आग लगने से झूलस गए.

इनमें सगतसिंह और उसका दूल्हा बेटा भी शामिल है. बताया जा रहा है कि कुछ लोग गंभीर रूप से भी झुलसे हैं. सिलेंडर फटने से घर की छतें भी गिर गई. फिलहाल गंभीर घायलों का इलाज जारी है. वहीं, पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है.

इस घटना का संज्ञान लेते हुए सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जोधपुर में विवाह कार्यक्रम में आग लगने की घटना को लेकर जिला कलेक्टर से बातचीत कर निर्देश दिए हैं. इस दौरान सभी घायलों को समुचित इलाज के लिए सुनिश्चित किया जाएगा. मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. सीएम गहलोत ने जोधपुर के कलेक्टर किसी भी प्रकार की लापरलाही नहीं बरतने के निर्देश दिए है. इस घटना को लेकर जोधपुर जिला कलेक्टर और एसपी ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों का हालचाल ले रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में दूषित पानी पीने से एक बच्चे की मौत, 125 लोग हुए बीमार

राजस्थान में एसीबी ने सरकारी अफसरों के घर की छापामारी, पास सोने की घडिय़ां, थिएटर, 1 किलो सोना, बीएमडबलू कार मिली

राजस्थान : डोली में विदा करने वाले पिता को 3 बेटियों ने दिया कांधा, तो पूरा गांव रो पड़ा

Rajasthan : वरिष्ठ पत्रकार सुभाष शर्मा जार के प्रदेश अध्यक्ष, भाग सिंह प्रदेश महासचिव निर्वाचित / राजस्थान

राजस्थान पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, लोक कलाकारों के साथ थिरके राहुल गांधी सहित ये नेता

Leave a Reply