बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी को मिला मौका

बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी को मिला मौका

प्रेषित समय :21:19:07 PM / Sun, Dec 11th, 2022

नई दिल्ली. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में बदलाव किया है. कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनकी गैर मौजूदगी में केएल राहुल पहले मैच में कप्तानी करेंगे. रोहित की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है. मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा भी बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर सौरभ कुमार और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है. इनके अलावा जयदेव उनादकट को भी मौका दिया गया है. बीसीसीआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. पहला टेस्ट मैच आगामी 14 दिसम्बर से शुरू हो रहा है.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. इस वजह से वे भारत लौट गए. इसी वजह से उन्हें पहले टेस्ट से आराम दिया गया है. हालांकि दूसरे टेस्ट मैच को लेकर अभी जानकारी नहीं आई है. भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने अभिमन्यु ईश्वरन को उनकी जगह पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया है. दूसरी ओर, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अभी तक अपने कंधे और घुटने की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और इसी वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को नामित किया है. चयन समिति ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया है.

भारत की टेस्ट टीम

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टेस्ट मैच में कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में हुए भर्ती

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन ही बना दिये 506 रन

पाकिस्तान: क्वेटा में बम धमाका, 3 की मौत, खतरे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज

Leave a Reply