महाराष्ट्र के पंढरपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से एमपी के 5 मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के पंढरपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से एमपी के 5 मजदूरों की मौत

प्रेषित समय :15:23:25 PM / Wed, Dec 14th, 2022

बड़वानी/पंढरपुर. महाराष्ट्र के पंढरपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से बड़वानी जिले के सेंधवा क्षेत्र के वरला तहसील के पांच श्रमिकों की मौत हो गई. ये सभी श्रमिक पूर्व मंत्री अंतरसिंह आर्य के गृहग्राम कोलकी के निवासी हैं. सभी मृतकों को सेंधवा लाया जा रहा है. यहां उनका पीएम होगा. मृतकों में दो बच्चे, दो महिलाएं और एक युवती शामिल हैं.

ग्राम कोलकी के पंचायत सचिव म्यानसिंह सेनानी के अनुसार सभी श्रमिक गन्ना कटाई के लिए महाराष्ट्र गए हुए थे. लौटते समय महाराष्ट्र के पंढरपुर तहसील में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से यह हादसा हुआ है. हादसा मंगलवार देर रात का बताया जा रहा है. ग्राम से 60 श्रमिक महाराष्ट्र के पंढरपुर और कर्नाटक गन्ना कटाई के लिए गए थे. मंगलवार देर रात को वहां से सूचना मिली कि पंढरपुर तहसील के करकम गांव के पास गन्ना कटाई कर अपने रहने के स्थान लौट रहे मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर पलट गई.

ये है मृतकों के नाम

सचिव सेनानी के अनुसार मृतकों में रमता पति नेवल सिंह, प्रिया पिता नेवल सिंह, सुनीता पति राजीराम, अरविंद पिता राजीराम, सुरका पिता वेर सिंह शामिल हैं. विधायक ग्यारसीलाल रावत ने बताया कि मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

गांव में पसरा सन्नाटा, पूर्व मंत्री ने जताया शोक

इस हादसे की खबर गांव में फैलते ही यहां पर शोक पसर गया है. पूर्व मंत्री अंतर सिंह आर्य ने घटना पर शोक जताते हुए श्रमिकों के स्वजनों की हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया है. वहीं ग्रामीणों ने सरकार से मृतकों को मुआवजा दिलाने और मृतकों के शव को गांव लाने की मांग की है. जानकारी के अनुसार जिले से बड़ी संख्या में श्रमिक मजदूरी के लिए महाराष्ट्र, कर्नाटक व गुजरात जाते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के रायगढ़ में पिकनिक से लौट रही बस पलटी: हादसे में दो छात्रों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के ठाणे में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने चार स्कूली बच्चों को कुचला, एक की मौत और तीन गंभीर

PM Modi रविवार को महाराष्ट्र को देंगे 75 हजार करोड़ का तोहफा, गोवा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

महाराष्ट्र के नासिक में भीषण सड़क हादसा, कारों के टकराने से 5 छात्रों की मौत

महाराष्ट्र के नासिक-सिन्नर हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, बस ने 3 गाडिय़ों को मारी टक्कर, 4 की मौत

Leave a Reply