अर्जुन ने पिता सचिन तेंदुलकर जैसा किया कमाल, रणजी डेब्यू पर शतक ठोंका

अर्जुन ने पिता सचिन तेंदुलकर जैसा किया कमाल, रणजी डेब्यू पर शतक ठोंका

प्रेषित समय :15:29:28 PM / Wed, Dec 14th, 2022

पणजी. दिसंबर का महीना और तेंदुलकर का रणजी डेब्यू पर शतक. यह ऐसा वाक्य है जो हम भारतीय क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के लिए सुनते आए हैं. सचिन ने 1988 में अपने रणजी डेब्यू पर शतक जड़ा था. इसके 34 साल बाद उनके बेटे अर्जुन ने भी 23 साल में वही कारनामा कर दिया है. फिर दिसंबर का महीना और फिर एक तेंदुलकर का रणजी डेब्यू पर शतक आ गया. अर्जुन ने गोवा की ओर से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की है. अर्जुन शतक जमाकर नाबाद हैं. वहीं, गोवा की टीम पहली पारी में 400 रन के करीब पहुंच गई है.

सचिन ने गुजरात के खिलाफ बनाए थे नाबाद 100 रन

सचिन ने 11 दिसंबर, 1988 को मुंबई की ओर से गुजरात के खिलाफ अपना पहला रणजी मैच खेला था. तब महज 15 साल के रहे सचिन ने 100 रन की नाबाद पारी खेली थी. तब सचिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे कम उम्र में शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने थे. सचिन ने बाद में दलीप ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी में भी डेब्यू मैच में शतक जमाया था.

राजस्थान की टीम दो बार की रणजी चैंपियन

अर्जुन तेंदुलकर ने किसी हल्की टीम के खिलाफ यह कारनामा नहीं किया है. राजस्थान की टीम दो बार की रणजी चैंपियन हैं. वहीं टीम में कमलेश नागरकोटी महिपाल लोमरोर जैसे आईपीएल स्टार गेंदबाज हैं.

सुयश प्रभु ने भी जड़ा शतक

गोआ की ओर से सुयश प्रभु देसाई ने शतक जड़ा है. वह अर्जुन के साथ अभी क्रीज पर हैं. सुयश ने 150 से ज्यादा रन बना लिए हैं. अर्जुन के भी 110 से ज्यादा रन हो चुके हैं. दोनों के बीच गोआ के लिए छठे विकेट के लिए 150 से ज्यादा रन की साझेदारी हो चुकी है. इससे पहले स्नेहल कौथंकर ने 104 गेंदों पर 59 रन बनाए. वहीं गोवा की ओर से सफल गेंदबाज अनिकेत चौधरी हैं. उन्होंने अब तक 23 ओवर में 57 रन देकर 2 विकेट लिए हैं. वहीं कमलेश नागरकोटी, अरफत खान, मानव सुथर को 1-1 सफलता मिली है.

आईपीएल में मुंबई से खेलते हैं अर्जुन

अर्जुन तेंदुलकर ऑलराउंडर हैं. वह तेज गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी करते हैं. आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं. उन्हें अब तक डेब्यू का मौका नहीं मिला है. वहीं उन्होंने अब तक खेले 9 टी-20 मैचों में 12 विकेट लिए हैं. उनका 10 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा है. जबकि लिस्ट ए क्रिकेट में 7 मैचों में 8 विकेट ले चुके हैं. 32 रन देकर 2 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सचिन तेंदुलकर ने 1000वें वनडे मैच को बताया खास, दी शुभकामनाएं

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के 560 आदिवासी बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा लिया

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के 560 आदिवासी बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा लिया

सचिन तेंदुलकर समेत पॉप सिंगर शकीरा और पॉलिटिशियन टोनी ब्लेयर का पैंडोरा पेपर्स में नाम, भारत के चार नेता भी शामिल

सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान, कहा WTC फाइनल में गलत बॉलिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतरा था भारत

Leave a Reply