Delhi Acid Attack: छात्रा पर एसिड फेंकने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार, एलजी ने मामले पर मांगी रिपोर्ट

Delhi Acid Attack: छात्रा पर एसिड फेंकने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार, एलजी ने मामले पर मांगी रिपोर्ट

प्रेषित समय :20:16:44 PM / Wed, Dec 14th, 2022

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 12वीं की छात्रा पर एसिड अटैक मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया है. पुलिस उपायुक्त (द्वारका) हर्षवर्धन मंडावा ने ये जानकारी दी. इससे पहले हर्षवर्धन मंडावा ने बताया था कि घायल छात्रा के अपने परिचित दो व्यक्तियों पर संदेह जताने के बाद एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. हम हिरासत में लिए गए व्यक्ति से पूछताछ कर रहे हैं. आगे की जांच जारी है. आपको बता दें कि छात्रा को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के मुताबिक उसकी प्रारंभिक इलाज की रिपोर्ट ठीक है.

यह है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 7.30 बजे सड़क से गुजर रही छात्रा पर बाइक सवार दो लड़कों ने एसिड फेंक दिया. घटना के वक्त लड़की की छोटी बहन भी उसके साथ थी. पुलिस को सुबह 9 बजे सूचना मिली और उन्होंने छानबीन शुरु कर दी. दोनों बाइक सवारों ने चेहरा ढंका हुआ था, इसलिए पहचान तय करने में परेशानी हुई. सीसीटीवी फुटेज और आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने एक आरोपित को पकड़ लिया, जबकि दूसरा फरार था. अब इस मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, लड़का-लड़की एक दूसरे के परिचित बताए जा रहे हैं.

घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ये बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. अपराधियों की इतनी हिम्मत आखिर हो कैसे गई? अपराधियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए. दिल्ली में हर बेटी की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है. दिल्ली महिला आयोग (डीसीडबलू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी ने दिल्ली पुलिस को एसिड हमले के मामले में हमलावरों को गिरफ्तार करने और उन्हें कड़ी सजा देने का नोटिस जारी किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आपसी विवाद पर युवक पर एसिड अटैक, हालत गंभीर नागपुर रेफर

प्रेमी ने रेप किया तो पति ने एसिड डालकर चेहरा जलाया..!

एमपी के जबलपुर में हत्या के आरोपी ने थाना के अंदर पिया एसिड..!

हाई यूरिक एसिड से पीड़ित मरीजों को इन 10 चीजों का करना चाहिए परहेज

Leave a Reply