CG News: सीएम बघेल ने महासमुंद के चैनसिंह को पत्नी संग कराई हेलीकाप्टर की सैर, किसान बोला- मेरा भाग्य खुल गया

CG News: सीएम बघेल ने महासमुंद के चैनसिंह को पत्नी संग कराई हेलीकाप्टर की सैर, किसान बोला- मेरा भाग्य खुल गया

प्रेषित समय :15:28:37 PM / Fri, Dec 16th, 2022

महासमुंद. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को महासमुंद विधानसभा के ग्राम शेर में भेंट-मुलाकात में लोगों से संवाद कर रहे थे, इस दौरान उनसे स्थानीय ग्रामीण चैन सिंह ने बड़ी रोचक बात की. चैन सिंह ने मुख्यमंत्री से कहा जबसे आप मुख्यमंत्री बने हैं, मेरा भाग्य खुल गया है. इसी बीच मुख्यमंत्री ने चैन सिंह को हेलीकॉप्टर में पत्नी घुमाने के लिए आमंत्रित किया.
दरअसल, जनता से भेंट-मुलाकात करने गुरुवार को सीएम भूपेश बघेल महासमुंद विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. सीएम बघेल सिरपुर में भेंट मुलाकात के बाद वे हेलीकॉप्टर से शेर गांव पहुंचे. भेंट मुलाकात में मुख्यमंत्री की चैन सिंह ध्रुव से मुलाकात हुई.

चैन सिंह पहले आदिवासी जिनकी जमीन बढ़ी

चैन सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि भूपेश सरकार की योजना से उनकी जमीन चार एकड़ से बढ़कर नौ एकड़ हो गई. उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी जनपद सदस्य रह चुकी है. सीएम ने कहा कि चैन सिंह पहला आदिवासी है, जिसकी जमीन कम नहीं हुई बल्कि बढ़ी है. उन्होंने उसे सपत्नीक हेलीकॉप्टर से सैर कराने का वादा किया. मुख्यमंत्री ने चैन सिंह को रायपुर ले जाने की बात कहते हुए उहें सुबह सर्किट हाउस बुलाया.

इससे पहले सीएम वरिष्ठ कांग्रेसी मन्नू साहू के घर भोजन करने पहुंचे. ग्राम शेर में आयोजित भेंट मुलाकात में सीएम ने शेर गांव के शेर शेरनी कहकर जनता से संवाद प्रारंभ किया. खैरा के राकेश चंद्राकर ने पूरे गांव के बंदोबस्त त्रुटि की ओर ध्यान दिलाया, जिस पर सीएम ने कलेक्टर से जानकारी ली.

कलेक्टर ने तीन माह में त्रुटि सुधार करने का समय मांगा. शेर गांव की वृद्धा सुखमन ने कहा कि निराश्रित पेंशन साढ़े तीन सौ रुपये मिलता है. यह बहुत कम है, इसे बढ़ाएं. राजिम की मेनका ने कहा कि बच्चे की आंख खराब हो गई है. इलाज में बहुत खर्चा लग रहा है. सीएम ने कमिश्नर से कहा कि गरियाबंद कलेक्टर से कहकर बच्चे का पूरा इलाज कराएं. टिकेश्वरी अपनी बच्ची छह साल की भावना पटेल के साथ आई थी. भावना आत्मानंद स्कूल की छात्रा है. उसके पिता नहीं है, सरकार का धन्यवाद जताया. बच्ची ने सीएम को अंग्रेजी में कविता सुनाई. सीएम ने टिकेश्वरी से चर्चा की और उसे रिपा या गौठान के कार्य मे संलग्न करने अधिकारी को निर्देशित किया.

विनोद ने जो मांगा उसे दिया

विधायक विनोद चंद्राकर ने बहुत सी मांग रखी, जिसे सीएम ने पूरा करने की घोषणा की. शेर गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, विद्युत उपकेंद्र, जामली सिरगीडि रोड निर्माण, महासमुंद में भवन सहित अजा छात्रावास, धरमपुरा जलाशय सहित मांगो को पूरा करने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने महासमुंद में निर्मित रेलवे ओव्हरब्रिज, चौपाटी, स्वीमिंग पुल, जिला ग्रंथालय सहित करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Chhatisgarh News: गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों के खातों में सीएम भूपेश बघेल ने ट्रांसफर की राशि

CG News: CM भूपेश बघेल ने 25 नई तहसीलों का उद्घाटन किया, बढ़कर हुई 227 तहसीलें अभी और बनेंगी

सीएम भूपेश बघेल का बीजेपी पर तंज, बोले- वह अकेले नहीं लड़ती है, ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसी के साथ होती हैं

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल कैबिनेट का निर्णय 12489 पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती, अलग-अलग होंगे एसटी, एससी और ओबीसी के विभाग

CG में जल्द ED-IT की होगी छापामारी, सीएम भूपेश बघेल बोले- झारखंड के विधायकों को रुकवाया, इसलिए पड़ेगी रेड

Leave a Reply