संसद में खडग़े के आजादी में बीजेपी का एक कुत्ता भी नहीं मरा, बयान पर बवाल, राज्यसभा में यह हुआ

संसद में खडग़े के आजादी में बीजेपी का एक कुत्ता भी नहीं मरा, बयान पर बवाल, राज्यसभा में यह हुआ

प्रेषित समय :15:32:09 PM / Tue, Dec 20th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े की कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियों  को लेकर लोकसभा में मंगलवार को भाजपा और विपक्षी सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, सत्ता पक्ष के सदस्यों ने सोमवार को कांग्रेस नेता खडग़े की टिप्पणी का मुद्दा उठाया और इसके बाद विपक्षी सदस्यों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया. बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से शुरू हुआ. यह 29 दिसंबर तक चलेगा.

एक कुत्ता भी नहीं मरा वाले बयान पर मचा है बवाल

प्रश्नकाल के दौरान, जो 10 मिनट से कम समय तक चला, एक प्रश्न और उसके पूरक प्रश्न लिए गए. हालांकि, हंगामे के जारी रहने पर अध्यक्ष ओम बिरला ने कार्यवाही को सुबह 11.30 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के बीच खडग़े की टिप्पणी को लेकर तीखी नोकझोंक हुई.
राजस्थान में सोमवार को एक रैली में खडग़े ने दावा किया कि जहां कांग्रेस देश के लिए खड़ी हुई और उसके नेताओं के सर्वोच्च बलिदान देने के बाद आजादी दिलाने में मदद की. वहीं देश के लिए भाजपा का एक कुत्ता भी नहीं मरा. खडग़े ने कहा था कि हमने देश को आजादी दिलाई. देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी, लेकिन आपने क्या किया?

खडग़े के इस बयान पर राज्यसभा में भाजपा ने मांफी की मांग की है. पीयूष गोयल ने कहा कि खडग़े ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है. वे इसकी घोर निंदा करते हैं. प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ये डुप्लीकेट कांग्रेस है, नकली कांग्रेस है. जोशी ने कहा कि ये सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी जी की कांग्रेस नहीं है. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने माफी मांगने से मना कर दिया.

इन्होंने यह कहा

- ये असली कांग्रेस नहीं है. जो स्वतंत्रता के लिए लड़े थे उनके परिवार के लोग सभी पार्टियों में हैं. ये कांग्रेस बिलकुल नकली कांग्रेस है.
- संसदीय दल की बैठक पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

- कांग्रेस इतने निचले स्तर पर गिर जाएगी, ये किसी ने नहीं सोचा था. आजादी की लड़ाई में पूरा देश बलिदान देने के लिए तैयार था. वे लोग किसी दल के रूप में काम नहीं कर रहे थे.
-केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे

- एक राजनीतिक दल के अध्यक्ष इस तरह बोलेंगे, जिसको सुनकर हम सबके बहुत खराब लगता है, इसकी निंदा करना भी मुझे उचित नहीं लगता. हम दुश्मन नहीं प्रतिद्वंदी हैं. मल्लिकार्जुन खडग़े ने जो गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है इसी वजह से राजनीतिक स्तर गिरता है.
-केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू

- मैंने जो कहा वह राजनीतिक रूप से सदन के बाहर था, भीतर नहीं. उस पर यहां चर्चा करने की जरूरत नहीं है. मैं अभी भी कह सकता हूं कि स्वतंत्रता संग्राम में उनकी कोई भूमिका नहीं थी.
-राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-एनसीआर वालों को लगा महंगाई का झटका: फिर बढ़े सीएनजी के दाम

दिल्ली में एमसीडी के स्कूल की शिक्षिका ने की छात्रा की बेरहमी से पिटाई, पहली मंजिल से फेंका नीचे

6 जनवरी को चुने जाएंगे दिल्ली मेयर और डिप्टी मेयर, एलजी ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

श्रद्धा हत्याकांड: दिल्ली पुलिस की बड़ी सफलता, महरौली में मिली हड्डियों का डीएनए हुआ मैच

बंगाल की सीएम ममता का बड़ा केन्द्र पर आरोप- दिल्ली से चलती है मेघालय और असम की सरकार

Leave a Reply