साहेब! कोरोना से डर नहीं लगता, भारत जोड़ो यात्रा से डर लगता है?

साहेब! कोरोना से डर नहीं लगता, भारत जोड़ो यात्रा से डर लगता है?

प्रेषित समय :22:04:21 PM / Wed, Dec 21st, 2022

प्रदीप द्विवेदी. भारत में कोरोना अटैक से पहले राहुल गांधी ने मोदी सरकार को अलर्ट किया था, लेकिन न नमस्ते ट्रंप रूका, न मध्यप्रदेश में सियासी जोड़तोड़ रूकी और न ही लिट्टी-चोखा छोड़ा गया, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा की कामयाबी का कमाल है कि अब मोदी सरकार समय से पहले सतर्क है और पहली बार उल्टे राहुल गांधी को सतर्कता की सरकारी अपील की गई है?
खबरें हैं कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी ’भारत जोड़ो यात्रा’ में कोविड प्रोटोकॉल लागू करने की अपील की है!
याद रहे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय कन्याकुमारी से कश्मीर के बीच ’भारत जोड़ो यात्रा’ पदयात्रा पर निकले हैं. यह यात्रा बुधवार को हरियाणा में पहुंची और इसी हफ़्ते के अंत में यह दिल्ली में दाखि़ल होने वाली है!
इस बीच राहुल गांधी से सरकारी अपील की गई है कि अगर कोविड गाइडलाइंस का पालन संभव न हो तो सार्वजनिक स्वास्थ्य इमर्जेंसी की सूरत में देशहित में इस यात्रा को स्थगित कर दिया जाए?
कमाल है! कोरोना को लेकर भी कानून-कायदे सत्तापक्ष और विपक्ष के लिए अलग-अलग है?
यही वजह है कि स्वास्थ्य मंत्री के पत्र पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए उनसे पूछा है कि- देश में इस समय कोरोना के लिए भारत सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के किन नियमों और प्रोटोकॉल की घोषणा की है?
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा का प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान सवाल था कि- भारत सरकार को राजस्थान और कर्नाटक में बीजेपी की यात्रा क्यों नहीं दिखाई दे रही है?
पवन खेड़ा ने कहा कि- क्या इस तरह का पत्र राजस्थान में बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया को भेजा गया है, क्योंकि वो जन आक्रोश यात्रा निकाल रहे हैं, क्या इसी तरह का पत्र कर्नाटक बीजेपी को भी भेजा गया है, जो इसी तरह की यात्रा निकाल रही है?
उनका कहना है कि- अभी आप हवाई अड्डे पर जाइये और हवाई जहाज़ में बैठिए, न आपको मास्क लगाने को कहा जाएगा और न आपको सेनिटाइज़र दिया जाएगा, क्या भारत सरकार ने नियमों और प्रोटोकॉल की कोई घोषणा की है? क्या संसद का सत्र स्थगित कर दिया गया है?
क्या भारत सरकार को सिर्फ़ राहुल गांधी, कांग्रेस और भारत जोड़ो यात्रा ही दिख रही है, उन्हें कोई और यात्रा नहीं दिख रही है?
उनका तो यह भी कहना है कि- हम नियमों का पालन करेंगे बशर्ते आप नियमों की घोषणा करें और वो नियम सबके लिए लागू होने चाहिए, सिर्फ़ राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी और भारत जोड़ो यात्रा के लिए नहीं!
उल्लेखनीय है कि कोरोनाकाल में मास्क को लेकर जनता को जमकर लूटा गया, लेकिन मास्क की सलाह देनेवाले पीएम मोदी ने मास्क को कितना अपनाया, यह जगजाहिर है?
कोरोना अटैक से देश की जनता कितनी परेशान रही, इलाज के लिए, ऑक्सीजन के लिए, दवाइयों के लिए, अंतिम संस्कार के लिए, यह तो पूरी दुनिया ने देखा है?
यदि कोरोना की बर्बादी को लेकर मोदी सरकार इतनी ही चिंतित है, तो एक सर्वदलीय जांच आयोग गठित करना चाहिए जो कोरोना अपराधियों की पहचान कर सके!
पल-पल इंडिया (3/4/2020) में- कोरोना वायरस से तब बेखबर थे या बेपरवाह थे पीएम मोदी? पुराना ट्वीट चर्चा में! में लिखा था.... 
कोरोना वायरस अटैक के मद्देनजर पीएम मोदी लगातार सोशल डिस्टेंस को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं, लेकिन उनके ट्वीट बताते हैं कि वे स्वयं 17 मार्च तक इस खतरे से बेखबर या बेपरवाह थे. उनका 19 फरवरी का ट्वीट तो खासा चर्चा में रहा है जिसमें वे अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित ‘हुनर हाट’ में अचानक पहुंचे थे और वहां लिट्टी-चोखा खाया था.
खास बात यह है कि कोरोना का पहला प्रभावित जनवरी माह में सामने आया था और राहुल गांधी ने तो कोरोना वायरस को लेकर 12 फरवरी को चेतावनी वाला ट्वीट भी किया था.
पल-पल इंडिया (28/4/2020) में- कोरोना वायरसः आपका भारत में स्वागत है, पार्ट टू में भी क्या ऐसी ही लापरवाही रहेगी? में लिखा था.... 
विदेश में रह रहे हर देशवासी को भारत आने का हक है, लेकिन कोरोना वायरस अटैक के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय आवागमन के नियमों को बदल कर सख्त करना होगा, वरना महाराष्ट्र जैसे राज्यों सहित संपूर्ण राष्ट्र को फिर से इसकी भारी कीमत चुकानी होगी.
याद रहे, भारत में कोरोना का पहला मरीज जनवरी में ही सामने आ गया था. फरवरी माह के पहले पखवाड़े में कोरोना संकट के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चेतावनी भी दी थी, लेकिन इससे बेपरवाह पीएम मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम- नमस्ते ट्रंप में व्यस्त रहे.
इस- आपका भारत में स्वागत है, पार्ट वन कार्यक्रम के दौरान कितने देशी-विदेशी महाराष्ट्र, गुजरात आदि राज्यों में आए और गए, इसका हिसाब तो शायद मिल जाए, किन्तु इनकी पक्की जांच हुई होगी, इसमें संदेह है.इसलिए, कितने विदेशी यहां कोरोना वायरस बांट कर गए हैं, कहना मुश्किल है?
यही नहीं, बाद में विदेश में रहने वाले भारतीय छात्रों आदि को भी भारत लाया गया, किन्तु तब भी कोई खास सतर्कता नहीं बरती गई, जिसके नतीजे में कोरोना को भारत में आराम से एंट्री मिल गई. डॉक्टरों, नर्सों आदि के साथ बदतमीजी करने वालों का तो देशभर में कोरोना फैलाने में योगदान उल्लेखनीय है ही, इनके खिलाफ समय पर सख्त कार्रवाई में सरकारी सुस्ती भी अविस्मरणीय है. शायद सियासी फायदे के लिए यह सुस्ती बरती गई?
पल-पल इंडिया (10/4/2020) में- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार को दिखाया आईना! में लिखा था.... 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें मार्च के पहले हफ्ते में ही कोरोना बीमारी की आशंका को लेकर तैयारी करने के निर्देश दे दिए थे, यही वजह से सुरक्षात्मक कदम उठाने के मामले में छत्तीसगढ़ बाकी राज्यों के मुकाबले आगे रहा!
उन्होंने मोदी सरकार को आईना दिखाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने समय पर कदम उठाए होते तो देशभर में कोरोना नहीं फैलता?
याद रहे, इस मुद्दे को पल-पल इंडिया ने सबसे पहले प्रमुखता से उठाया था!  
सीएम बघेल का मानना है कि- ये बीमारी हिंदुस्तान की नहीं है. ये इंटरनेशनल फ्लाइट के जरिए भारत में पहुंची है. केंद्र सरकार को समय रहते इंटरनेशनल फ्लाइट से आए लोगों को क्वॉरंटीन में रखना चाहिए था. जितनी भी इंटरनेशल फ्लाइट जहां से आ रही हैं, उसको वहां रोक लेते और क्वॉरंटीन में रखते तो ये बीमारी हिंदुस्तान भर में नहीं फैलती?
राजनीतिक जानकारों का मानना है कि शुरुआत से देखें तो कोरोना को लेकर सत्ताप्रेमी मोदी सरकार कभी सही समय पर और सही तरीके से सक्रिय नहीं रही है और यही वजह है कि ताली-थाली बजाने जैसे इवेंट ही ज्यादा चर्चा में रहे हैं!
Congress @INCIndia
क्या भारत सरकार को सिर्फ राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी और 'भारत जोड़ो यात्रा' दिख रही है?
क्या भारत सरकार को राजस्थान और कर्नाटक में भाजपा की यात्रा नहीं दिख रही है?
हम नियमों का पालन करेंगे, लेकिन सरकार उसकी घोषणा करे और वो नियम सभी पर लागू हों!

https://twitter.com/i/status/1605457265242173440

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत जोड़ो यात्रा के समापन के बाद 26 जनवरी से कांग्रेस चलायेगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान

जगदीश राज श्रीमाली : एकता, अखंडता, धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा!

खंडवा: रॉबर्ट वाड्रा और बेटे रेहान के साथ पहली बार ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं प्रियंका गांधी

भारत जोड़ो यात्रा में चार दिनों के लिए शामिल होंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

सचिन मल्होत्राः भारत जोड़ो यात्रा का संपूर्ण कार्यक्रम कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी को अच्छी लोकप्रियता देगा!

Leave a Reply