नंदीग्राम में सहकारी चुनाव के दौरान भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच हिंसक झड़प में दस लोग घायल

नंदीग्राम में सहकारी चुनाव के दौरान भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच हिंसक झड़प में दस लोग घायल

प्रेषित समय :14:40:23 PM / Fri, Dec 23rd, 2022

नंदीग्राम. पश्चिम बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की विधानसभा सीट नंदीग्राम में सहकारी चुनाव के दौरान भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच हुई झड़प में दोनों पक्ष के 10 लोग घायल हो गये हैं. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा समर्थकों द्वारा बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगाया गया. हालांकि बीजेपी ने इस आरोप को पूरी तरह से खारिज करते हुए तृणमूल कांग्रेस पर बीजेपी ने उनके समर्थकों की पिटाई करने का आरोप लगाया है. टीएमसी समर्थकों के बीच झड़प के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. जानकारी के अनुसार पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में वेतुरिया सहकारी कृषि विकास प्रबंधन समिति के तहत सहकारी समिति के लिए मतदान हो रहा है. कुल 12 सीटें हैं. इसी के मतदान के दौरान यह झड़प हुई है.

बताया जा रहा है कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने 12 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. बीजेपी ने 12 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं. तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा ने डरा धमकाकर एक प्रत्याशी को वहां से हटने पर मजबूर किया. नंदीग्राम में इस चुनाव को लेकर सुबह से ही काफी तनाव है. सुबह 11 बजे तक भाजपा और तृणमूल समर्थकों के बीच झड़प हो गई. भाजपा और तृणमूल ने एक-दूसरे पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. तृणमूल के कई समर्थक घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों पक्षों में कुल 10 लोगों के घायल होने की खबर है.

खून से लथपथ एक मतदाता और तृणमूल कार्यकर्ता ने कहा कि भाजपा ने बाहर से लोगों को ले जाकर हमले को अंजाम दिया. हमले का नेतृत्व भाजपा नेता मेघनाथ पाल ने किया है. नंदीग्राम में भाजपा नेता बटाकृष्ण दास ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सहकारी चुनावों को लेकर कल रात से बाहरी लोगों को इक_ा कर रही है. हमारे कई कार्यकर्ताओं को बुरी तरह पीटा गया. मतदाता मतदान केंद्रों पर वोट नहीं डाल सके. हमारे कई कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती हैं. कई कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती हैं. वोट डालने में असमर्थ मतदाता सड़कों पर खड़े हैं.

एक स्थानीय तृणमूल नेता ने कहा कि बीजेपी सांप्रदायिक दंगे भड़काने की कोशिश कर रही है. वे बाहर से लोगों को हमला करने के लिए ला रहे हैं. बीजेपी चुनाव हारने के डर से ऐसी हरकतें कर रही है. लोग आने वाले दिनों में करारा जवाब देंगे. नंदीग्राम पुलिस थाने के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है. पूरी घटना की जांच की जा रही है. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम में बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को पराजित किया था. तबसे इलाके में दोनों पार्टियों के बीच दखल के लिए लड़ाई चल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CBI हिरासत में मौत पर बवाल, बंगाल CID ने दर्ज की 7 सीबीआई अफसरों पर एफआईआर

बंगाल की सीएम ममता का बड़ा केन्द्र पर आरोप- दिल्ली से चलती है मेघालय और असम की सरकार

बंगाल के रामपुरहाट में सीबीआई हिरासत मौत पर हंगामा, दफ्तर के सामने प्रदर्शन, सड़क पर टायर जला कर प्रदर्शन

बंगाल की खाड़ी में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर मापी गई 5.1 तीव्रता

कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के विरोध में भाजपा ने पश्चिम बंगाल के कई जिलों में किया विरोध प्रदर्शन

Leave a Reply