भारत-चीन तनाव पर कांग्रेस का बीजेपी पर कटाक्ष, कहा- नेहरू को दिए लेटर में अटल जी के भी थे साइन

भारत-चीन तनाव पर कांग्रेस का बीजेपी पर कटाक्ष, कहा- नेहरू को दिए लेटर में अटल जी के भी थे साइन

प्रेषित समय :15:45:39 PM / Sun, Dec 25th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने रविवार को सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) पर कटाक्ष किया है. बीजेपी के शीर्ष नेता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर अपने ट्वीट में, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस शीतकालीन सत्र में संसद में हंगामे का एक मौन संदर्भ दिया और आरोप लगाया कि सरकार ने भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प पर चर्चा से वंचित कर दिया.

जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में लिखा, आज अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है. वह पहले कार्यकाल के सांसद थे, जब उन्होंने नेहरू को एक पत्र पर सह-हस्ताक्षर किए थे, जिसमें चीनी आक्रमण पर चर्चा के लिए निर्धारित समय से पहले संसद बुलाने का अनुरोध किया गया था.

उन्होंने आगे कहा, नेहरू मान गए. अब सांसद चीनी घुसपैठ पर चर्चा तक नहीं कर सकते. कांग्रेस नेता 1962 के भारत-चीन तनाव के बारे में बात कर रहे थे जब जवाहरलाल नेहरू देश के प्रधानमंत्री थे. वाजपेयी की मांग पर नेहरू चर्चा के लिए तैयार हो गए थे. अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच 9 दिसंबर को हुई झड़प के बारे में विवरण साझा किए जाने के बाद से ही कांग्रेस सत्तारूढ़ पार्टी पर हमला कर रही है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद को बताया था कि किसी भी भारतीय सैनिक की मौत नहीं हुई है और कोई बड़ी चोट नहीं आई है. संसद का शीतकालीन सत्र इस सप्ताह छोटा कर दिया गया क्योंकि यह निर्धारित समय से कुछ दिन पहले शुक्रवार को समाप्त हो गया. सत्र 7 दिसंबर को शुरू हुआ और 29 दिसंबर को समाप्त होने वाला था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU 7 जनवरी को दिल्ली में बनाएगा पुरानी पेंशन योजना को प्राप्त करने की रणनीति

कोरोना पर आज पीएम मोदी करेंगे उच्चस्तरीय बैठक, यूपी-दिल्ली में भी होगी समीक्षा

दिल्ली: कोरोना के पांच नए मरीज मिले, एक की मौत: सीएम केजरीवाल ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Leave a Reply