चीन में कोरोना से हाहाकार के बीच सरकार का फैसला, जारी नहीं होंगे कोविड के आंकड़े

चीन में कोरोना से हाहाकार के बीच सरकार का फैसला, जारी नहीं होंगे कोविड के आंकड़े

प्रेषित समय :11:02:42 AM / Sun, Dec 25th, 2022

बीजिंग. चीन में कोरोना के प्रतिदिन लगभग 10 लाख मामले सामने आ रहे हैं. वहीं बताया जा रहा है कि पिछले तीन सालों से चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग द्वारा जो कोविड के आंकडे जारी किये जा रहे थे, अब वो आज रविवार ऐसे डेटा जारी नहीं किया जाएगा. नेशनल हेल्थ कमीशन ने बयान जारी कर कहा कि प्रासंगिक कोविड-19 जानकारी और अनुसंधान के लिए चीनी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र कोरोना आंकड़ो को प्रकाशित नहीं करेगा. हालांकि बयान में परिवर्तन के नियमों को स्पष्ट नहीं किया हैं.

जानकारी के अनुसार चीन ने इस महीने अपनी शून्य-कोविड रणनीति के प्रमुख स्तंभों को तेजी से ध्वस्त कर दिया है, स्नैप लॉकडाउन, यात्रा प्रतिबंधों को दूर करते हुए अपनी हॉलमार्क रोकथाम रणनीति के उलटफेर कर दिया है. चीन के इस कदम ने एक बार फिर से स्वास्थ्य विशेषज्ञों की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि डब्लूएचओ ने अपने बयान में कहा है डेटा न भेजे जाने का कारण यह हो सकता है कि इस समय अधिकारी बढ़ते मामलों को लेकर संघर्ष कर रहे हों.

इस बीच लंदन स्थित एयरफिनिटी की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन में हर दिन 1 मिलियन कोविड संक्रमण और 5,000 वायरस से होने वाली मौतों का सामना करना पड़ रहा है. चीन पर हमेशा से कोरोना संक्रमण को कम करके आंकड़ो को देखाने के आरोप लगे है. विशेषज्ञों का कहना है कि मौतों की पहचान मामले में भी ऐसा है.

गौरतलब है कि चीन में बढ़ते हुए मामलों को एक सामान्य बीमारी जैसा बताया जा रहा है. जबकि शून्य-कोविड नीति में लापरवाही के कारण अस्पतालों में बिस्तर कम पडऩे लगे हैं और मुर्दाघरों में हालात विकट हैं. कई जानकारों का मानना है कि चीन में कोरोना घातक रूप ले चुका है और कोरोना के कुल मामले 10 करोड़ के पार चले गए हैं और करीब 10 लाख लोगों की कोरोना से मौत भी हो गई है. चीन के इन आंकडों ने भारत सहित पूरी दुनिया को हिला का रख दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के सीएम ने कहा चीन से फिर आ रहा कोराना: हर पाजिटिव मरीज का होगा जीनोम टेस्ट

चीन से गुजरात के भावनगर लौटा व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

चीन में फिर कोरोना से मचा कोहराम, दवाई के लिए भीख मांग रहे लोग, श्मशान में भी लंबी कतार

Delhi: केजरीवाल की चीनी सामानों के बॉयकॉट की अपील, बोले- देशी माल खरीदें, भले ही दाम दोगुने हों

चीन की 36 कंपनियों को अमेरिका ने ब्लैक लिस्ट में डाला, बाइडेन प्रशासन ने क्यों बताया खतरा?

Leave a Reply