महाराष्ट्र के त्र्यंबकेश्वर, शिरडी और शिंगणापुर में श्रद्धालुओं के लिए मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

महाराष्ट्र के त्र्यंबकेश्वर, शिरडी और शिंगणापुर में श्रद्धालुओं के लिए मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

प्रेषित समय :14:39:31 PM / Sun, Dec 25th, 2022

नासिक. दुनिया में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों ने हाहाकार मचा दिया है. चीन, जापान और अमेरिका में रोजाना कोविड के हजारों नये केस सामने आ रहे हैं. ऐसे में केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को सतर्क और सावधान करते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा है.

इस बीच देश में सर्दी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं और नया साल आने वाला है. ऐसे में श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिरों में भी बढऩी शुरू हो गई है. इसे देखते हुए महाराष्ट्र के कई मंदिरों में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. शिरडी के साईं बाबा के मंदिर और शनि शिंगणापुर मंदिर में मास्क की अनिवार्यता तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है. यहां मास्क सख्ती का ऐलान अहमदनगर के संरक्षक मंत्री राधाकृष्ण पाटील ने किया. 

वहीं तुलजाभवानी मंदिर के कर्मचारियों ने मास्क पहनने के नियम को पालन करना शुरू कर दिया है, लेकिन श्रद्धालु अभी भी बिना मास्क के देवी के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. मंदिर प्रशासन ने कहा है कि लोगों को धीरे-धीरे पता चल रहा है. एकाध दिन में ही श्रद्धालुओं के लिए सख्ती शुरू कर दी जाएगी.

नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर में भी मास्क सख्ती का निर्णय लिया गया है. मंदिर में एंट्री से पहले मास्क लगाने का आदेश जारी किया गया है. अक्कलकोट के श्री स्वामी समर्थ मंदिर में भी मास्क सख्ती से लागू किया गया है. मंदिर प्रशासन ने भक्तों को यह निर्देश दिया है कि मास्क लगाकर ही मंदिर में प्रवेश करें. जो भक्त बिना मास्क लगाए मंदिर पहुंच रहे हैं, उन्हें मंदिर की तरफ से मास्क वितरित किए जा रहे हैं.

वहीं नासिक जिले की ही सप्तश्रृंगी देवी के दर्शन के लिए भी नो मास्क, नो एंट्री का नियम लागू किया गया है. श्रद्धालुओं के बीच सुरक्षित अंतर कायम रखने पर जोर दिया जा रहा है. ट्रस्ट के कर्मचारी इसके लिए श्रद्धालुओं को लाइनों में व्यवस्थित लगने का निर्देश दे रहे हैं.

इसके अलावा कोल्हापुर के अंबाबाई मंदिर में भी मास्क सख्ती लागू हो चुकी है. कर्मचारी और पुजारी मास्क में ही दिखाई दे रहे हैं. हालांकि यहां अभी श्रद्धालुओं पर मास्क सख्ती लागू नहीं की गई है. फिर से लॉकडाउन की नौबत ना आए इसलिए लोग पहले से ही सावधानी और सतर्कता बरतें, मास्क सख्ती के पीछे सबसे बड़ा मकसद यही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में पुल की रैलिंग तोड़कर 30 फीट नीचे खाई में गिरी भाजपा विधायक की फॉर्च्यूनर, हालत गंभीर

महाराष्ट्र के पुणे में रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट से दो लोगों की मौत, चार घायल

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस का ऐलान: एसआईटी करेगी दिशा सालियान मामले की जांच

कर्नाटक-महाराष्ट्र बॉर्डर पर तनाव, धारा 144 लागू, जुटे एमईएस और एनसीपी के नेता

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का हल्ला बोल, एकनाथ शिंदे सरकार के खिलाफ मुंबई में विरोध मार्च में हजारों की भीड़

Leave a Reply