महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस का ऐलान: एसआईटी करेगी दिशा सालियान मामले की जांच

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस का ऐलान: एसआईटी करेगी दिशा सालियान मामले की जांच

प्रेषित समय :17:07:31 PM / Thu, Dec 22nd, 2022

नागपुर. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले में जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने सालियान की मौत के मामले में जांच की मांग की थी. भाजपा नेता फडणवीस राज्य के गृहमंत्री भी हैं. उन्होंने सदन में कहा कि मामला पहले ही मुंबई पुलिस के पास है. जिनके पास सबूत हैं, वे दे सकते हैं. एक एसआईटी इसकी जांच करेगी.

गौरतलब है कि पुलिस के अनुसार 28 साल की सालियान ने मुंबई के मलाड इलाके में 8 जून 2020 को एक बहुमंजिला इमारत से कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी. वहीं, सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के बांद्रा इलाके में 14 जून को अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी.

वहीं विपक्ष के नेता अजित पवार ने कहा कि इसे राजनीतिक पहलू से नहीं देखा जाना चाहिए. फडणवीस ने कहा कि बिना किसी को निशाना बनाए निष्पक्ष तरीके से जांच की जाएगी. सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों ने दिशा सालियान की मौत के मामले में जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग की थी. सदन इस मुद्दे पर पांच बार स्थगित हुआ.

वे स्पष्ट रूप से शिवसेना के विधायकों और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे को निशाना बना रहे थे. मामला सबसे पहले सदन में बालासाहेबंची शिवसेना (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला शिवसेना गुट) के विधायक भरत गोगावले ने उठाया था और उनके साथ भाजपा विधायक नितेश राणे भी शामिल थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का हल्ला बोल, एकनाथ शिंदे सरकार के खिलाफ मुंबई में विरोध मार्च में हजारों की भीड़

महाराष्ट्र के पंढरपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से एमपी के 5 मजदूरों की मौत

पहाड़ों की बर्फबारी ने उत्तर भारत में बढ़ायी ठंड, एमपी-महाराष्ट्र में बारिश के आसार

महाराष्ट्र के रायगढ़ में पिकनिक से लौट रही बस पलटी: हादसे में दो छात्रों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के ठाणे में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने चार स्कूली बच्चों को कुचला, एक की मौत और तीन गंभीर

Leave a Reply