उत्तराखंड के धारचूला में तटबंध निर्माण कर रहे मजदूरों पर नेपाल की ओर से पत्थरबाजी

उत्तराखंड के धारचूला में तटबंध निर्माण कर रहे मजदूरों पर नेपाल की ओर से पत्थरबाजी

प्रेषित समय :09:46:10 AM / Sun, Dec 25th, 2022

धारचूला. उत्तराखंड के धारचूला के घटखोला में तटबंध का निर्माण कर रहे मजदूरों पर नेपाल की ओर से एक बार फिर पत्थरबाजी की घटना को अंजाम दिया गया. इस पथराव में वहां मौजूद डंपर और जेसीबी के शीशे टूट गए और डंपर का चालक भी घायल हो गया. सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि काम के दौरान नेपाल की ओर से पथराव हुआ. डंपर क्षतिग्रस्त हो गया और चालक घायल हो गया. हम इसे रोकने के लिए कदम उठाने की मांग करते हैं. नेपाल की ओर से की गई पथराव की यह 11वीं घटना है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रोजेक्ट मैनेजर इंद्रजीत शर्मा ने कहा कि हमारे काम में 10-15 दिन की देरी हुई है. यही स्थिति रही तो मुश्किलें आएंगी. मजदूरों की सुरक्षा की व्यवस्था की जाए. इस हमले में दो डंपर क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

गौरतलब है कि धारचूला नगर और आसपास के गांवों की सुरक्षा के लिए भारत की ओर से काली नदी के किनारे तटबंध का निर्माण हो रहा है. लेकिन नेपाल की ओर से कुछ लोग पिछले कई दिनों सेपत्थरबाजी कर तटबंध निर्माण के काम में बाधा पहुंचा रहे हैं. इसी के तहत घटखोला में नेपाल की ओर से फिर पथराव किया गया. इस पत्थरबाजी में डंपर चालक नेपाल निवासी दनवीर सावंत चोटिल हो गया. इस घटना के बाद वहा काम कर रहे मजदूरों में भय व्याप्त हो गया.

अधिकारियों ने बताया कि इस तरीके की घटनाओं से तटबंध निर्माण में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मजदूरों, डंपर और जेसीबी ऑपरेटरों को काम बंद करना पड़ा. सभासद प्रेमा कुटियाल और महिराज सिंह गब्र्याल के अनुसार भारत और नेपाल के बीच रिश्ते काफी मजबूत हैं. दोनों देशों के बीचरोटी-बेटी के रिश्ते हैं. लेकिन कुछ लोग बार-बार इस तरह पत्थरबाजी कर संबंधों को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं. इसे भारत सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड न्यूज़: अल्मोड़ा में बारातियों से भरी कार नदी में गिरी, 4 लोगों की मौत

उत्तराखंड के चमोली में कैल नदी में डूबने से 4 किशोरों की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

उत्तराखंड में बड़ा हादसा: चमोली में खाई में गिरा वाहन, 12-13 लोगों को मरने की आशंका

उत्तराखंड : धामी कैबिनेट ने हाईकोर्ट को नैनीताल से हल्द्वानी शिफ्ट करने का लिया फैसला, वकीलों में नाराजगी

Baba Ramdev की पतंजलि की 5 दवाओं पर लगी रोक को उत्तराखंड सरकार ने हटाया, कहा-गलती से लगा दी थी बैन

Leave a Reply