Saudi Arabia से कथावाचक देवकीनंदन को बीच सड़क जिंदा जलाने की धमकी, मुंबई पुलिस अलर्ट, सुरक्षा कड़ी

Saudi Arabia से कथावाचक देवकीनंदन को बीच सड़क जिंदा जलाने की धमकी, मुंबई पुलिस अलर्ट, सुरक्षा कड़ी

प्रेषित समय :15:31:46 PM / Mon, Dec 26th, 2022

मुंबई. उत्तर प्रदेश के वृंदावन स्थित श्रीप्रियकांत जू मंदिर के संस्थापक और कथावाचक देवकीनंदन को कथित तौर पर सऊदी अरब से जान से मारने की धमकी मिली है. पुलिस की ओर से बताया गया है कि देवकीनंदन मुंबई के खरगर में भगवद्गीता कथा का पाठ कर रहे थे, तभी उनके निजी नंबर पर एक कॉल आया. आरोप है कि इस फोन कॉल में समुदाय विशेष के खिलाफ बोलने पर धमकी के साथ गाली गलौज की गई है.

टुकड़े-टुकड़े या सड़क पर जिंदा जलाने की धमकी

भागवत वाचक देवकीनंदन ने पुलिस को बताया कि फोन करने वाले ने उन्हें टुकड़े-टुकड़े कर देने या सड़क पर जिंदा जला देने की धमकी दी थी. वहीं महाराष्ट्र पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक महाराष्ट्र में जिस पंडाल में प्रवचन हो रहा था, उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

पुलिस ने इस घटना के बारे में प्रधान मंत्री कार्यालय, केंद्रीय गृह मंत्रालय, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालयों को भी सूचित कर दिया है. वहीं घटना के बाद देवकीनंदन ने एक वीडियो जारी कर कहा कि वे किसी धर्म के खिलाफ नहीं बोलते, लेकिन हिंदुत्व का प्रचार करने से कभी नहीं झुकेंगे. उन्होंने महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सरकार से मामले का संज्ञान लेने का भी आग्रह किया.

छावनी में बदला भागवत पंडाल, मुकदमा दर्ज

बता दें कि वृंदावन में श्री प्रियकांत जू मंदिर के सचिव विजय शर्मा ने बताया कि पुलिस ने पंडाल को छावनी में तब्दील कर दिया है. तहरीर के आधार पर पुलिस ने धारा 298, 504, 506 और 507 के तहत एक गैर-संज्ञेय रिपोर्ट दर्ज की है. जानकारी के मुताबिक इससे पहले अप्रैल में भी उन्हें हनुमान जयंती पर जुलूस निकालते समय दुबई से धमकी मिली थी.

पहली बार पर्सनल फोन पर मिली धमकी

मंदिर के अधिकारी ने यह भी कहा है कि देवकीनंदन को पहले भी धमकियों का सामना करना पड़ा था. लेकिन यह पहली बार है कि उन्हें उनके निजी नंबर पर धमकी दी गई है. विजय शर्मा ने बताया कि वह सनातन धर्म के लिए स्पष्ट रूप से बोलते हैं और उनके कई वीडियो इंटरनेट पर हैं. उन्होंने श्रद्धा मर्डर केस के बाद लव जिहाद पर भी बात की थी. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में देवकीनंदन महाराज द्वारा भगवद्गीता कथा 24 से 31 दिसंबर तक की जा रही है. एक बार प्रियकांत जू मंदिर में कथित तौर पर एक धमकी भरा पत्र मिला था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव की शानदार जीत, रामपुर में खिला कमल

उत्तर प्रदेश में भी सामने आया श्रद्धा हत्याकांड जैसा मामला, सनकी प्रेमी ने किए प्रेमिका के 6 टुकड़े

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में 2 ट्रकों की भिड़ंत में ड्राइवर समेत 3 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता और पूर्व विधायक को एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई 2.9 साल की सजा

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को बनाया उम्मीदवार

Leave a Reply