Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर जताई चिंता, केंद्र को लिखा पत्र

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर जताई चिंता, केंद्र को लिखा पत्र

प्रेषित समय :15:20:44 PM / Wed, Dec 28th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस ने बुधवार को भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. कांग्रेस ने कहा कि पैदल मार्च संवेदनशील क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए तैयार है. पार्टी ने दावा किया कि दिल्ली में हुई कथित सुरक्षा उल्लंघनों के दो-तीन उदाहरणों का हवाला देते हुए पार्टी ने अब केंद्र को पत्र लिखा है. पवन खेड़ा ने बदरपुर में राहुल गांधी के आसपास भारी भीड़ का वीडियो दिखाते हुए कहा, राहुल गांधी के पास सुरक्षा है, लेकिन इसके बावजूद राहुल गांधी जब दिल्ली में दाखिल हुए तो उनके आसपास कोई रस्सी नहीं थी.

पवन खेड़ा ने कहा कि अब यात्रा पंजाब और जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने वाली है. ये संवेदनशील इलाके हैं. इसलिए हमने गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखा है. 23 दिसंबर को सोहना में सुरक्षा उल्लंघन की घटना का जिक्र करते हुए पार्टी ने कहा कि कुछ अनाधिकृत लोगों को यात्रियों के एक कंटेनर में घुसते देखा गया. पकड़े जाने पर उन्होंने कहा कि वे वॉशरूम इस्तेमाल करने गए थे, जबकि बाहर वॉशरूम थे. बाद में, यह पता चला कि घुसपैठिए पुलिस से थे, पार्टी ने दावा किया. इससे पहले जयराम रमेश ने कहा था कि इंटेलिजेंस ब्यूरो यात्रा के दौरान राहुल गांधी से मिलने वाले लोगों से पूछताछ कर रहा है.

गृह मंत्री को लिखे पत्र में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि शनिवार को दिल्ली में यात्रा पहुंचने के बाद कई बार यात्रा की सुरक्षा में चूक देखी गयी.पत्र में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस जो केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आती है बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने और राहुल गांधी के चारों ओर एक परिधि बनाए रखने में पूरी तरह से विफल रही, जबकि राहुल गांधी को जेड प्लस सुरक्षा दी गई है.

कांग्रेस के  पत्र में कहा गया है, कांग्रेस पार्टी के दो प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया. 25 मई 2013 को जीरमघाटी में एक नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ के पूरे राज्य नेतृत्व का सफाया कर दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल होगें PM नरेन्द्र मोदी, दिल्ली जाकर CM ने किया आमंत्रित

इंदौर में प्रवासी भारती सम्मेलन में शामिल होगें PM नरेन्द्र मोदी, दिल्ली जाकर CM ने किया आमंत्रित

भारत में बढ़ा कोरोना का खतरा- म्यांमार और बैंकॉक के 8 नागरिक पॉजिटिव मिले, 4 गया और 4 दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे थे

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेट में इन्फेक्शन के चलते दिल्ली के एम्स में भर्ती

दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर पुलिसकर्मियों ने ही यात्रियों से लूटा 50 लाख का गोल्ड, 2 हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

Leave a Reply