अब मीडिया पर व्यंग्यबाण चलाए नीतीश कुमार ने.... आज वही लिखना पड़ता है, जो कहा जाता है?

अब मीडिया पर व्यंग्यबाण चलाए नीतीश कुमार ने.... आज वही लिखना पड़ता है, जो कहा जाता है?

प्रेषित समय :21:42:02 PM / Sun, Jan 1st, 2023

अभिमनोज. 2014 के बाद पूरी तरह से एक्सपोज हुए एकतरफा मीडिया के सितारे इन दिनों गर्दिश में हैं, राहुल गांधी, सीएम अशोक गहलोत आदि ने तो कुछ समय पहले ही एकतरफा मीडिया पर निशाना साधा था और विभिन्न न्यूज चैनल की सियासी बहस में भी आजकल अक्सर एकतरफा मीडिया सवालों के घेरे में रहता है, लेकिन इस बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मीडिया पर शब्दबाण चलाए हैं, उन्होंने कहा- पहले तो मीडिया, पक्ष-विपक्ष सबकी बात रखता था, लेकिन आज वही लिखना पड़ता है, जो कहा जाता है!
यही नहीं, आजादी की लड़ाई का जिक्र करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि आजादी की लड़ाई में उनका (पीएम मोदी आदि) कोई योगदान नहीं है?
खबरों की मानें तो नीतीश कुमार का यह बयान महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें अमृता ने पीएम मोदी को ’नए भारत का नया पिता’ बताया था?

नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि- उन्होंने (पीएम मोदी आदि) स्वतंत्रता के लिए क्या किया है? मेरे पिता ने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया था, भले ही मैं औपनिवेशिक शासन समाप्त होने के बाद पैदा हुआ था, फिर भी हमें सब कुछ समझ में आया.
नीतीश कुमार का बड़ा सवाल है कि- क्या हम महात्मा गांधी के योगदान को कभी भूल सकते हैं? नए राष्ट्र के नए पिता- लेकिन आपने राष्ट्र के लिए क्या किया है? क्या कुछ महत्वपूर्ण किया गया है? भारत ने कैसे प्रगति की है? केवल एक चीज हुई है कि नई तकनीक विकसित की गई है.
उल्लेखनीय है कि 21 दिसंबर 2022 को नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उप‘-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने कहा था कि भारत के दो राष्ट्रपिता हैं, एक पुराने भारत के थे और दूसरे एक नए भारत के, मेरा मानना है कि महात्मा गांधी भारत के ’राष्ट्रपिता’ हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए भारत के ’राष्ट्रपिता’ हैं?
देखना दिलचस्प होगा कि इस पर भी पीएम मोदी कुछ बोलते हैं या पहले की तरह ही मन से माफ नही करनेवाले अंदाज में सियासी रास्ता बदल देते हैं?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: पटना के मनेर में हादसा, 14 लोगों को लेकर जा रही नाव गंगा में डूबी, सात लापता

बिहार में जहरीली शराब पीने से फिर एक व्यक्ति की मौत, गांववालों ने लाया पुलिस पर आरोप

Dalai Lama को धमकी देने वाली चीनी महिला लापता, बिहार के बोधगया में खोज रही पुलिस, स्केच जारी

सदैव अटल पहुंच कर पीएम मोदी ने अर्पित की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपेयी को श्रद्धांजलि

अभिमनोजः प्रशांत किशोर की मानें तो बिहार में इन मुद्दों पर लोग करते हैं मतदान?

Leave a Reply