Cricketer ऋषभ पंत की बचाई थी जान, उत्तराखंड सरकार हरियाणा रोडवेज के बस-कंडक्टर को देगी सम्मान

Cricketer ऋषभ पंत की बचाई थी जान, उत्तराखंड सरकार हरियाणा रोडवेज के बस-कंडक्टर को देगी सम्मान

प्रेषित समय :16:05:16 PM / Sun, Jan 1st, 2023

देहरादून. देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत से मुलाकात के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी सरकार गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर को सम्मानित करेगी. बता दें कि हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर ने मिलकर हादसे के शिकार ऋषभ पंत की मदद की थी.

सीएम धामी ने कहा कि हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर ने ऋषभ पंत को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी. उन्होंने बताया कि दोनों कर्मचारियों के सामने ऋषभ की कार हादसे की शिकार हुई. इसके बाद दोनों अपनी बस को सड़क किनारे खड़ा किया और फिर घटनास्थल पर पहुंचकर ऋषभ की मदद की. फिर उन्होंने पुलिस और एंबुलेंस को भी फोन कर हादसे की जानकारी दी.

30 दिसंबर की सुबह हादसे की शिकार हुई थी ऋषभ की कार

ऋषभ पंत 30 दिसंबर को दिल्ली से अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए रुड़की लौट रहे थे. इसी दौरान देहरादून-दिल्ली हाइवे पर सुबह सुबह करीब 5.30 बजे उनकी कार भयंकर हादसे की शिकार हो गई. हादसे के वक्त ऋषभ पंत कार में अकेले थे. शुरुआती मेडिकल जांच में उनके पीठ, माथे और पैर में चोट की बात कही गई थी.

बस स्टाफ ने बताई थी पूरी कहानी

ऋषभ पंत को बचाने वाले बस स्टाफ सुशील और परमजीत ने कहा कि जैसे ही हमने कार को हादसे का शिकार होते देखा. बस को सड़क के किनारे रोका और भागकर कार तक पहुंचे. उन्होंने बताया कि कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी थी और कार ड्राइव कर रहा शख्स उसमें फंसा था.

सुशील और परमजीत ने बताया कि हमने कार में फंसे शख्स को खींचकर कार से निकाला. उन्होंने बताया कि हादसे के शिकार कार सवार को निकालते ही 5 से 7 सेकंड बाद कार में आग लग गई. दोनों कर्मचारियों ने बताया कि कार सवार शख्स को बाहर निकालने के बाद हमने घायल शख्स से व्यक्तिगत जानकारी के बारे में पूछताछ की, तब उन्होंने बताया कि वो भारतीय टीम के क्रिकेटर ऋषभ पंत हैं.

वीवीएस लक्ष्मण ने सुशील को बताया रियल हीरो

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्विटर पर हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने लिखा, ऋषभ पंत को जलती हुई कार से दूर ले जाने वाले हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर सुशील कुमार का आभार. सुशील और उनके साथी परमजीत ने ऋषभ पंत का ख्याल रखा और उन्हें बेडशीट में लपेट कर एंबुलेंस बुलाई. आपकी निस्वार्थ सेवा के लिए हम आपके बहुत ऋणी हैं, सुशील जी आप रियल हीरो हैं.

बीसीसीआई ने जारी किया था बयान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक बयान के अनुसार, ऋषभ पंत के माथे पर चोट लगी है. उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई और पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है. साथ ही उनके पीठ पर खरोंचें आईं हैं.

दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) भी लगातार ऋषभ के स्वास्थ्य पर नजर रख रहा है. डीडीसीए के निदेशक श्याम शर्मा ने शुक्रवार को कहा था कि एक टीम ऋषभ पंत के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए मैक्स अस्पताल देहरादून जा रही है, यदि आवश्यक हुआ तो हम उन्हें दिल्ली में शिफ्ट कर देंगे और संभावना अधिक है कि हम उन्हें प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली ले जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, देहरादून में रैली को किया था संबोधित

IRCTC का शानदार ऑफर, सस्ते में घूमें हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून और मसूरी

खतरे में सीएम अमरिंदर सिंह की कुर्सी, देहरादून रवाना सात कांग्रेस नेता

देहरादून में 3.8 तीव्रता का आया भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग

चट्टानें गिरने से उत्तरकाशी का गंगोत्री हाईवे बंद, मसूरी-देहरादून रोड भी हुई जाम

Leave a Reply