हरियाणा: रोहतक से नौ साल पहले खोई पत्नि, नए साल पर एक सरप्राइज कॉल के बाद अचानक मिली

हरियाणा: रोहतक से नौ साल पहले खोई पत्नि, नए साल पर एक सरप्राइज कॉल के बाद अचानक मिली

प्रेषित समय :17:16:51 PM / Mon, Jan 2nd, 2023

रोहतक. हरियाणा के रोहतक जिले के एक व्यक्ति के लिए नया साल सही मायने में हैप्पी रहा. नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसम्बर 2022) पर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब 9 साल पहले खोई उसकी पत्नी उससे मिली. शख्स ने सारी उम्मीदें खो दी थीं कि पत्नी उसे शायद ही मिले, लेकिन शनिवार की शाम को अचानक उनके पास एक कॉल आई और कॉल करने वाले ने बताया कि उनके आश्रय गृह में उनकी पत्नी हैं. शख्स को पहले लगा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है, लेकिन जब यह बात कंफर्म हुई तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. नए साल पर वह कर्नाटक पहुंचे और यहां से अपनी पत्नी से नए साल पर मिले.

रोहतक के 55 वर्षीय केहर सिंह ने बताया कि शनिवार की शाम को उनके पास थानाल होम से कॉल आया. यह शेल्टर होम कर्नाटक के कोडागु में है. यहां पर खोए, लावारिश, लापता और बेघर लोगों को आश्रय दिया जाता है. यहीं पर उनकी 50 वर्षीय पत्नी दर्शिनी भी रह रही थी.

2013 में अचानक घर से हो गई थी लापता

केहर सिंह ने बताया कि 2013 में उनकी पत्नी दर्शिनी अचानक घर से लापता हो गई थी. उनकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी. दर्शिनी को पांच साल पहले इस पुनर्वास गैर-लाभकारी संस्था में लाया गया. थानाल होम चलाने वाले मोहम्मद मुस्तफा ने बताया कि चार साल पहले, कुशलनगर पुलिस ने हमें बताया कि एक अर्धनग्न महिला सड़कों पर घूम रही है. उन्होंने हम लोगों से उसकी देखभाल करने का अनुरोध किया.

काउंसलिंग के बाद याद आया

शेल्टर होम से टीम मौके पर पहुंची और वहां जाकर पाया कि महिला की मानसिक स्थिति वास्तव में बहुत खराब थी. टीम उसे आश्रय स्थल लेकर पहुंची. महिला अपने बारे में कुछ भी बताने में विफल थी. उसे कुछ याद नहीं आ रहा था. यहां काउंसलर्स ने महिला की काउंसलिंग शुरू की. तमाम मेहनत के बाद वह अपने अतीत के बारे में केवल हरियाणा को ही याद कर सकी. दर्शिनी को यह याद नहीं था कि वह 2013 और 2018 के बीच कैसे बची या वह कहां रही. वह हरियाणा से कर्नाटक तक कैसे पहुंची यह भी पता नहीं चल सका. हालांकि, एनजीओ की देखभाल में वर्षों से उसकी हालत में सुधार हुआ और करीब छह महीने पहले उसे अपने गृहनगर रोहतक की याद आई. इसके बाद शेल्टर होम के केयरटेकर्स ने हरियाणा पुलिस से संपर्क किया. हरियाणा की पुलिस के जरिए वह रोहतक पुलिस तक पहुंचे. यहां पर अधेड़ उम्र की लापता हुई हर एक महिला का डीटेल निकाला गया. पाया गया कि 9 साल पहले इस तरह की गुमशुदगी की एक रिपोर्ट दर्ज हुई थी. यहां से डीटेल लेकर शेल्टर होम ने केहर सिंह को संपर्क किया.

पति के नहीं रुक रहे थे आंसू

केहर अपनी पत्नी से मिलने के बाद अपने आंसू नहीं रोक सके. पत्नी की अचानक 9 साल बाद सामने देखकर वह भावुक हो उठे. वह उन्हें ऊपर से नीचे तक देखते रहे. पत्नी को गले लगाया और अपने आंसू पोछते रहे. उन्होंने बताया कि दर्शिनी जब लापता हुई तब वह मानसिक रूप से बीमार थी. हमने पुलिस शिकायत दर्ज की. मैंने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में उसकी तलाश की. लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. आखिर हमने सारी उम्मीद खो दी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा : खेल मंत्री संदीप सिंह पर महिला कोच से छेड़छाड़ के आरोप में दर्ज हुई एफआईआर

दिल्ली सरकार की घोषणा: हरियाणा के बाढ़सा एम्स तक चलाई जाएगी डीटीसी की बसें

हरियाणा के बहादुरगढ़ में कमरे में अलाव जलाकर सोना पड़ा भारी, दम घुटने से तीन की मौत

आम आदमी पार्टी के नेता को कबूतरबाजी के आरोप में हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरियाणा के स्कूल में शिक्षिका ने दी बच्चों को धमकी: तिलक लगाकर आए तो तेजाब से धो देंगे

Leave a Reply