दिल्ली सरकार की घोषणा: हरियाणा के बाढ़सा एम्स तक चलाई जाएगी डीटीसी की बसें

दिल्ली सरकार की घोषणा: हरियाणा के बाढ़सा एम्स तक चलाई जाएगी डीटीसी की बसें

प्रेषित समय :14:09:02 PM / Fri, Dec 30th, 2022

दिल्ली. दिल्ली की केजरीवाल सरकार जल्द ही नजफगढ़ से हरियाणा के झज्जर में बाढ़सा गांव स्थित एम्स तक दिल्ली परिवहन निगम की बसें चलाएगी. इसकी घोषणा परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने नजफगढ़ से सटे हरियाणा के बाढ़सा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए की. केजरीवाल सरकार के इस फैसले से रोजाना हजारों लोगो को फायदा पहुंचने की उम्मीद है.

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पूरी दिल्ली में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं. आज दिल्ली में महिलाएं बसों में फ्री में सफर कर रहीं, मोहल्ला क्लीनिक में फ्री में इलाज हो रहा, लोगों के बिजली के बिल जीरो आ रहे हैं. यह सब केवल अरविंद केजरीवाल की दूरदर्शी नीतियों की वजह से संभव हो पाया है. यदि हरियाणा की जनता मौका दे तो यहां भी यह सब संभव है.

बताया जा रहा है कि बीते दिनों ग्रामवासियों ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को ज्ञापन सौंपा था, जिसमे डीटीसी की बसों को दौराला बॉर्डर से एम्स बाढ़सा गांव तक चलाने की प्रार्थना की गई थी. इस पर बोलते हुए कैलाश गहलोत ने ग्रामवासियों से कहा कि इस रूट पर बस चलाने के लिए सर्वे कर लिए गए हैं और जल्द ही दिल्ली सरकार डीटीसी बसों की सेवा को एम्स बाढ़सा तक विस्तारित करेगी, जिससे कि लोगों को अस्पताल जाने में कोई कठिनाई न हो.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में नजफगढ़ के पास ही हरियाणा का बाढ़सा गांव स्थित है. यहां से कई लोग रोजाना जॉब और अन्य कार्यों के लिए दिल्ली आते-जाते हैं, लेकिन हरियाणा की तरफ इस पूरे इलाके में बसों कि कोई सुविधा मौजूद नहीं होने के कारण स्थानीय लोगों को रोजाना आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जब यह बात दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के संज्ञान में आई तो उन्होंने तवरित कार्यवाही करते हुए इस रूट का सर्वे कराया और उम्मीद है कि जनवरी 2023 में इस रूट पर दिल्ली परिवहन निगम की बसें चलने लगेंगी.

इस निर्णय पर ट्वीट करते हुए परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि नजफगढ़ विधानसभा के पास हरियाणा के बाढ़सा गांव में ग्रामवासियों से मिला. ग्रामवासियों ने डीटीसी की बसों को दौराला बॉर्डर से एम्स बाढ़सा गांव तक विस्तारित करने की प्रार्थना की. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार जल्द डीटीसी की सेवाओं को एम्स बाढ़सा तक शुरू करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली की सड़कों पर अचानक ब्लैक टी शर्ट में राहुल गांधी जनता के बीच पहुंच गए, फिर यह हुआ

इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल होगें PM नरेन्द्र मोदी, दिल्ली जाकर CM ने किया आमंत्रित

भारत में बढ़ा कोरोना का खतरा- म्यांमार और बैंकॉक के 8 नागरिक पॉजिटिव मिले, 4 गया और 4 दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे थे

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेट में इन्फेक्शन के चलते दिल्ली के एम्स में भर्ती

दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर पुलिसकर्मियों ने ही यात्रियों से लूटा 50 लाख का गोल्ड, 2 हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

Leave a Reply