पश्चिम बंगाल में सेमी हाई-स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, टूटे खिड़की के कांच

पश्चिम बंगाल में सेमी हाई-स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, टूटे खिड़की के कांच

प्रेषित समय :11:20:05 AM / Tue, Jan 3rd, 2023

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में सेमी हाई-स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस पर मालदा जिले के कुमारगंज से गुजरने के दौरान पथराव किया गया. इस घटना में वंदे भारत ट्रेन की खिड़की के कांच टूट गए हैं. गौरतलब है कि हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोडऩे वाली सेमी हाई-स्पीड वंदे भारत ट्रेन को 4 दिन पहले ही इस रेल रूट पर लॉन्च किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वंदे भारत ट्रेन पर हमले की यह घटना मालदा स्टेशन के समीप हुई. वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की जानकारी मिलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि वंदे भारत ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से चलकर हावड़ा आ रही थी. ट्रेन जब मालदा जिले के कुमारगंज से गुजर रही थी तो इस पर पत्थरबाजी की गई. 

इस घटना में ट्रेन के सी-13 कोच में लगा कांच क्षतिग्रस्त हो गया. हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन 30 दिसंबर 2022 को शुरू हुआ था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर विधिवत संचालन शुरू किया था, लेकिन संचालन के कुछ दिन बाद ही ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना ने सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. रेलवे ने वंदे भारत ट्रेन पर हमला मामले के जांच के आदेश दिए हैं. जांच में यह पता लगाया जाएगा कि वंदे भारत ट्रेन पर किसने पत्थरबाजी की. 

इस बीच भाजपा ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. भाजपा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंकने का आरोप लगाया है. भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने इसे टीएमसी की साजिश करार दिया है. गौरतलब है कि सेमी हाई-स्पीड वंदे भारत ट्रेन को इससे पहले भी कई बार अराजक तत्व निशाना बनाते रहे हैं. 15 दिसंबर 2022 को छत्तीसगढ़ में नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंके गए थे. इससे ट्रेन की खिड़की का कांच टूटा था. यह घटना दुर्ग और भिलाई स्टेशन के बीच हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्तव्य पथ पर पीएम मोदी: मां को अंतिम विदाई देने के बाद पश्चिम बंगाल को दी कई सौगातें

TV Actress की गोली मारकर हत्या, पश्चिम बंगाल के हावड़ा में ढाई साल की बेटी के सामने घटना

बंगाल में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के कंबल वितरण समारोह में भगदड़, 3 की मौत, कई घायल

CBI हिरासत में मौत पर बवाल, बंगाल CID ने दर्ज की 7 सीबीआई अफसरों पर एफआईआर

बंगाल की सीएम ममता का बड़ा केन्द्र पर आरोप- दिल्ली से चलती है मेघालय और असम की सरकार

Leave a Reply