भीषण ठंड और कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, शीतलहर का कहर भी जारी

भीषण ठंड और कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, शीतलहर का कहर भी जारी

प्रेषित समय :14:44:23 PM / Sun, Jan 8th, 2023

दिल्ली. समूचा उत्तर भारत इस समय कड़ाके की ठंड और शीतलहर की चपेट में है.  देश के पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में भीषण ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के कई इलाकों में इस समय घना कोहरा भी हैं.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी रहने से कोहरा भी बढ़ा है. कोहरे के कारण फ्लाइट पर भी असर पड़ा है. दिल्ली हवाई-अड्डे पर दृश्यता बहुत कम है. पूरी दिल्ली में इस वक्त घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार आज भी शीतलहर चल रही है. अगले कुछ दिन इसी तरह का तापमान बने रहने का अनुमान है.  

दिल्ली के अलावा उत्तर भारत के बाी राज्यों की बात करें तो वहां भी ठंड से हालत खराब है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर-पश्चिमी भारत में दो दिन बाद न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी देखी जा सकती है. इससे ठिठुरन भरी ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी. हालांकि अधिकतम तापमान में बहुत बढ़ोतरी की संभावना नहीं है. IMD ने बताया कि पूर्वी भारत में अगले 3 दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं होने वाला है. मध्य प्रदेश में से दो से तीन डिग्री सेल्सियस तापमान गिरने वाला है। इससे ठंड बढ़ेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UP में शीतलहर का कहर: कानपुर में पिछले 24 घंटे में हार्ट अटैक और ब्रेन हेमरेज से 25 की मौत

मौसम विभाग ने जारी किया उत्तर और मध्य भारत के लिए गंभीर शीतलहर का अलर्ट

मौसम: अगले 4-5 दिनों तक उत्तर भारत में छाएगा घना कोहरा, जारी रहेगी शीतलहर

MP में शीतलहर- जबलपुर, भोपाल सहित तीन शहरों में रहा तीव्र शीतल दिन

एमपी में शीतलहर के चलते कई जिलों में स्कूलों के समय बदले, जबलपुर में भी सुबह 9 बजे..

Leave a Reply