हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने दिया झटका, कैबिनेट के गठन के बाद बढ़ाया डीजल का दाम

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने दिया झटका, कैबिनेट के गठन के बाद बढ़ाया डीजल का दाम

प्रेषित समय :13:34:23 PM / Sun, Jan 8th, 2023

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल की जनता को बड़ा झटका देते हुए डीजल के दाम में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. बताया जा रहा है कि सुक्खू सरकार ने कैबिनेट गठन के ठीक बाद निर्णय लेते हुए राज्य में डीजल के दाम में वृद्धि कर दी है. सुक्खू सरकार ने डीजल के स्टेट टैक्स में बढ़ोतरी कर दी है, जिसके चलत डीजल के दाम में 3 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो गई है. सरकार की ओर से डीजल के दाम बढ़ाने को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार कर एवं आबकारी विभाग ने डीजल पर लगने वाले वैट को शनिवार रात से बढ़ा दिया है. डीजल पर पहले प्रति लीटर 4.40 रुपये वैट था, जो अब बढ़ाकर 7.40 रुपये कर दिया है. इससे अब शिमला में डीजल का दाम 82.92 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 85.93 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

इहिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार की ओर से डीजल पर तीन रुपए वैल्यू ऐडेड टैक्स की बढ़ोतरी किए जाने के बाद बीजेपी ने सुक्खू सरकार पर हमला बोला है. हिमाचल बीजेपी के सह मीडिया प्रभारी करण नंदा ने कहा है कि यह सरकार का जनविरोधी निर्णय है. डीजल के दाम में बढ़ोतरी होने से इसका सीधा असर आम लोगों के साथ किसानों पर पड़ेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल प्रदेश में हुआ सीएम सुक्खू के कैबिनेट का गठन, 7 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

हिमाचल प्रदेश में कैबिनेट के गठन से पहले सीएम सुक्खू ने 6 विधायकों को बनाया मुख्य संसदीय सचिव

हिमाचल में पूर्व फौजी ने जमीनी विवाद में एक ही परिवार के चार लोगों को मारी गोली, दो की मौत

हिमाचल प्रदेश में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, सोलन में रहा केंद्र

हिमाचलः ट्रक मालिक ने अपने ही ड्राइवर से की दरिंदगी, कुकर्म कर बनाया वीडियो

Leave a Reply