जबलपुर में खेल महोत्सव का शुभारम्भ: केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र खटीक ने कहा युवाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर मिलेगा

जबलपुर में खेल महोत्सव का शुभारम्भ: केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र खटीक ने कहा युवाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर मिलेगा

प्रेषित समय :19:54:29 PM / Thu, Jan 12th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर संसदीय क्षेत्र में प्रारम्भ हुआ खेल महोत्सव निश्चित रूप से युवा खेल प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक अवसर प्रदान करेगा्र. आज की पीढ़ी का जुड़ाव भी खेलो से होगा. उक्ताशय की बात केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार खटीक ने सांसद श्री राकेश सिंह द्वारा आयोजित सांसद खेल महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर आयोजित सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में रानीताल खेल परिसर में कही.

स्वामी विवेकानंद जी की 160 वीं जयंती पर सांसद खेल महोत्सव का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक, सांसद राकेश सिंह एवँ जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी पदाधिकारियों की उपस्थिति में किया गया. अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर रानी दुर्गावती, स्वामी विवेकानंद, नेताजी सुभाषचंद्र बोस के स्वरूप लिए बच्चों को माला पहनाकर तथा आसमान में रंग बिरंगे गुब्बारे छोड़कर किया. इस दौरान सांसद खेल महोत्सव की मशाल को लेकर जबलपुर के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मैदान में पहुंचे जिसे अतिथियों को सौंपा गया. कार्यक्रम में डॉ वीरेंद्र खटीक, सांसद राकेश सिंह सहित सभी अतिथियों ने भी बच्चों के साथ सूर्य नमस्कार किया. इसके पूर्व बच्चों ने योग का शानदार प्रदर्शन किया और छोटे बच्चों के प्रदर्शन की सभी ने सराहना की. केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने कहा कि  हमारे साथी सांसद राकेश सिंह को हृदय से धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने आज स्वामी विवेकानंद जी की जयंती से सांसद खेल महोत्सव का शुभारंभ किया है. क्योकि इस दिन को हम युवा दिवस के रूप में मनाते हैं. स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं. इससे अच्छा अवसर इस आयोजन की शुरुआत का नही हो सकता था.

उन्होंने कहा इस खेल महोत्सव में जहां प्रचलित खेल होंगे वही पारंपरिक खेलो का आयोजन भी किया जाएगा. यह आने वाली पीढ़ी को हमारी संस्कृति और खेलो से जोडऩे का महोत्सव भी साबित होगा. इस अवसर पर राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि, विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी इंदु, नंदनी मरावी, प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष दुबे, प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा सिंह, नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, ग्रामीण अध्यक्ष रानू तिवारी, पूर्व महापौर प्रभात साहू, सदानंद गोडबोले, स्वाति गोडबोले,  महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष माया नरोलिया, अभिलाष पांडे, एसके मुद्दीन मंचासीन थे. कार्यक्रम की प्रस्तावना मप्र ओलंपिक संघ के सचिव दिग्विजय सिंह ने रखी. कार्यक्रम का संचालन जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ जितेंद्र जामदार एवं आभार क्रीड़ा भारती के क्षेत्र संयोजक भीष्म सिंह राजपूत ने दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: कटनी-सिंगरौली के बीच मेगा ब्लाक, कई गाडिय़ां रद्द, जबलपुर-सिंगरौली इंटरसिटी भी नहीं चलेगी

जबलपुर में याकूब मेनन गिरफ्तार, खिला रहा था ऑन-लाइन क्रिकेट सट्टा..!

सैंकड़ों रेल कर्मचारी 12 जनवरी को एक साथ जबलपुर में करेंगे रक्तदान, WCREU की महिला, यूथ विंग का आयोजन

जबलपुर लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही सब-इंजीनियर के हाथ से छूटे रिश्वत के 15 हजार रुपए..!

जबलपुर में 11 जनवरी से शहर भर में तैनात होगी पुलिस, हैलमेट न पहनने पर कटेगा चालान..!

जबलपुर में ठंड से वृद्ध की मौत, तेंदूखेड़ा में ठंड से बचने जलाए अलाव में गिरी मासूम बच्ची

Leave a Reply