संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा, 6 अप्रैल को होगा समापन, 66 दिनों में होंगी 27 बैठकें

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा, 6 अप्रैल को होगा समापन, 66 दिनों में होंगी 27 बैठकें

प्रेषित समय :15:40:29 PM / Fri, Jan 13th, 2023

नई दिल्ली. संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा और सामान्य अवकाश के साथ 66 दिनों में 27 बैठकों के साथ 6 अप्रैल तक चलेगा. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने ट्वीट कर कहा कि अवकाश 14 फरवरी से 12 मार्च तक रहेगा.

प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट कर कहा कि संसद का बजट सत्र, 2023 31 जनवरी से शुरू होगा और सामान्य अवकाश के साथ 66 दिनों में 27 बैठकों के साथ 6 अप्रैल तक चलेगा. अमृत काल के बीच राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव, केंद्रीय बजट और अन्य मदों पर चर्चा के लिए उत्सुक हूं.

बजट सत्र 2023 के दौरान अवकाश 14 फरवरी से 12 मार्च तक रहेगा, ताकि विभाग संबंधित संसदीय स्थायी समितियां अनुदान मांगों की जांच कर सकें और अपने मंत्रालयों/विभागों से संबंधित रिपोर्ट तैयार कर सकें.

पीएम आज अर्थशास्त्रियों के साथ करेंगे बैठक

आगामी केंद्रीय बजट को लेकर आज नीति आयोग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अर्थशास्त्रियों से मुलाकात करेंगे. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नीति आयोग में अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं. जानकारी के अनुसार, बैठक में प्रधानमंत्री अर्थशास्त्रियों की राय और सुझाव लेंगे और केंद्रीय बजट से पहले भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति और इसकी चुनौतियों का भी आकलन करेंगे. सरकारी सूत्रों ने 2 जनवरी को कहा था कि संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हो सकता है और 6 अप्रैल को समाप्त होने की उम्मीद है.

सत्र का दूसरा भाग 6 मार्च से होगा शुरू

उन्होंने कहा कि एक अवकाश के बाद, जिसके दौरान स्थायी समितियां विभिन्न मंत्रालयों की अनुदान मांगों की जांच करती हैं, बजट सत्र का दूसरा भाग 6 मार्च को शुरू होने और 6 अप्रैल को समाप्त होने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 164 करोड़ की रिकवरी का नोटिस, 10 दिन के भीतर देना होगा पैसा

OPS पर दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, इन बलों में मिलेगी पुरानी पेंशन, अदालत बोली- ये हैं भारत के सशस्त्र बल

CBI का दिल्ली से पंजाब तक कार्रवाई, एफसीआई स्कैम मामले में 50 से अधिक जगहों पर ताबड़तोड़ छापामारी

GO FIRST एयरलाइन की लापरवाही: प्लेन पहुंच गया दिल्ली और पैसेंजर्स छूट गए बेंगलुरू में, डीजीसीए ने मांगी रिपोर्ट

Delhi Crime: जब दिल्ली पुलिस टीम को अचानक 150 से 200 अफ्रीकियों ने घेरा, यह है मामला

Leave a Reply