CBI का दिल्ली से पंजाब तक कार्रवाई, एफसीआई स्कैम मामले में 50 से अधिक जगहों पर ताबड़तोड़ छापामारी

CBI का दिल्ली से पंजाब तक कार्रवाई, एफसीआई स्कैम मामले में 50 से अधिक जगहों पर ताबड़तोड़ छापामारी

प्रेषित समय :16:16:33 PM / Wed, Jan 11th, 2023

नई दिल्ली. भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली से लेकर पंजाब तक सीबीआई का एक और बड़ा एक्शन देखने को मिला है. एफसीआई यानी फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) में कथित घोटाले से जुड़े केस में सीबीआई दिल्ली, हरियाणा, पंजाब से लेकर कई राज्यों में 50 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के अधिकारियों सहित अनाज मिलों के मालिकों के ठिकानों पर छापेमारी हो रही है.

दरअसल, सीबीआई ने भारतीय खाद्य निगम में कथित घोटाले में भ्रष्टाचार के आरोप के तहत मामला दर्ज किया था. इतना ही नहीं, इस मामले में एफसीआई के एक अधिकारी की गिरफ्तारी भी हुई थी. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इस मामले में राज्य सरकारों के रोल की भी जांच होगी. खराब क्वालिटी के अनाज को अच्छे क्वालिटी का बता कर भ्रष्टाचार हो रहा था.

बिल पास करने के एवज में 10 लाख रुपये ले रहा था अधिकारी

अधिकारी ने कहा कि एफसीआई में तकनीकी सहायकों से लेकर कार्यकारी निदेशकों तक की भूमिका एजेंसी की जांच के दायरे में है. उन्होंने कहा कि एफसीआई में एक उप महाप्रबंधक (डीजीएम) को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए जाने के बाद छापेमारी शुरू की गई. उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा के कई शहरों के साथ ही दिल्ली में दो स्थानों पर भी छापेमारी की गई.

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एफसीआई में भ्रष्टाचार के गठजोड़ के खिलाफ अभियान शुरू किया है, जिसमें खाद्यान्न की खरीद, भंडारण और वितरण में लगे अधिकारियों, चावल मिल मालिकों, अनाज व्यापारियों आदि की एक पूरी श्रृंखला शामिल है. उन्होंने कहा कि सीबीआई कई शिकायतों के बाद पिछले छह महीने से खुफिया जानकारी जुटा रही थी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों की भूमिका भी जांच के दायरे में होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Delhi Crime: जब दिल्ली पुलिस टीम को अचानक 150 से 200 अफ्रीकियों ने घेरा, यह है मामला

दिल्ली तेल तिलहन बाजार में खाद्य तेल तिलहनों में आई गिरावट

दिल्ली, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में आया भूकंप, लोगों ने महसूस किए तेज झटके

दिल्ली के कंझावला हादसे के आरोपियों को कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

दिल्ली में पारा 2.8 डिग्री, IMD का अलर्ट- नहीं मिलेगी अगले 48 घंटे तक राहत

Leave a Reply