शरद यादव का अंतिम संस्कार पैतृक गांव में होगा, आज रात एमपी पहुंचेगी पार्थिव देह, जबलपुर से गहरा नाता

शरद यादव का अंतिम संस्कार पैतृक गांव में होगा, आज रात एमपी पहुंचेगी पार्थिव देह, जबलपुर से गहरा नाता

प्रेषित समय :15:24:36 PM / Fri, Jan 13th, 2023

नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव के निधन के बाद उनकी पार्थिव देह सुबह 10 बजे से अंतिम दर्शन के लिए उनके दिल्ली स्थित आवास में रखी गयी है, जहां देश के बड़े-बड़े दिग्गज नेता उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे हैं. वहीं शरद यादव का अंतिम संस्कार मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले स्थित उनके पैतृक गांव आंखमऊ में कल (शनिवार)किया जाएगा. आज देर रात तक उनकी पार्थिव देह मध्य प्रदेश पहुंच जाएगी. श्री यादव का जबलपुर से गहरा नाता रहा है, यहीं से उन्होंने अपने छात्र जीवन से राजनीति में कदम रखा और नई ऊंचाइयां छुआ.

मध्य प्रदेश में जन्में थे शरद यादव

शरद यादव का जन्म मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के माखनपुर के आंखमऊ गांव में हुआ था. उनका जन्म 1 जुलाई 1947 को हुआ था. बता दें शरद यादव को सांस लेने की तकलीफ के चलते गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां गुरुवार की रात इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. उनकी बेटी ने निधन की जानकारी ट्वीट करके दी थी. फिलहाल उनका पार्थिव शरीर दिल्ली के छतरपुर स्थित उनके निवास स्थान पर रखा गया, जहां लोग उनके अंतिम दर्शन करने पहुंच रहे हैं.

गांव के बगीचे में होगी अंत्येष्टि

शरद यादव के परिजनों ने बताया कि आज रात तक पूर्व केंद्रीय मंत्री की पार्थिव देह आंखमऊ पहुंच जाएगी. जहां 14 जनवरी शनिवार को सुबह 10 बजे गांव के बगीचे में उनकी अंत्येष्टि होगी. उनके निधन के बाद गांव में उनके अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू हो गई है. शरद यादव के भतीजे शैलेश यादव ने बताया कि शरद चाचा जी की पार्थिव देह एयर लिफ्ट करके दिल्ली से भोपाल लाई जाएगी. इसके बाद सड़क मार्ग से गांव तक लाई जाएगी. बता दें कि आंखमऊ गांव में ही शरद यादव का बचपन बीता था.

शरद यादव ने क्षेत्र के लिए बहुत कुछ किया

बता दें कि शरद यादव का अपने गांव से बहुत लगाव था, वह नर्मदापुरम जिले के ऐसे पहले नेता थे, जो चार बार केंद्रीय मंत्री बने. शरद यादव अपने क्षेत्र के लिए काफी कुछ करना चाहते थे, उन्होंने केंद्रीय मंत्री रहते हुए जबलपुर और नर्मदापुरम जिले के लिए कई बड़ी सौगातें भी दी थी. खास बात यह है कि वह साल में दो से तीन बार अपने गांव और जबलपुर जरूर जाया करते थे.

सीएम शिवराज ने जताया दुख

शरद यादव के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया, सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आदरणीय शरद यादव जी ने अपना संपूर्ण जीवन देश और समाज की सेवा में व्यतीत किया. वे अपने कार्यों एवं विचारों के रूप में सदैव आमजन के हृदय में जीवित रहेंगे. विनम्र श्रद्धांजलि!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में शरद यादव ने अपनी पार्टी एलजेडी का लालू की पार्टी आरजेडी में विलय का लिया निर्णय, इस दिन हो जाएंगी समाहित

मुलायम सिंह और शरद यादव से मुलाक़ात के बाद लालू यादव ने किया चिराग पासवान का समर्थन

Leave a Reply