प्रयागराज : फाफामऊ से जंघई, ऊंचाहार और प्रतापगढ़ रेलवे ट्रैक का होगा दोहरीकरण, आउटर पर ट्रेन नहीं रुकेंगी

प्रयागराज : फाफामऊ से जंघई, ऊंचाहार और प्रतापगढ़ रेलवे ट्रैक का होगा दोहरीकरण, आउटर पर ट्रेन नहीं रुकेंगी

प्रेषित समय :16:09:01 PM / Sun, Jan 15th, 2023

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की ओर से प्रयागराज की तरफ आने वाली ट्रेनें आने वाले दिनों में फाफामऊ के पहले आउटर पर नहीं रुकेंगी. इतना ही नहीं प्रयागराज के नजदीकी रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन को रोककर दूसरी को पास नहीं दिया जाएगा.

दरअसल, उत्तर रेलवे की ओर से रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का कार्य होना है. इसमें लखनऊ मंडल की ओर से प्रयागराज शहर को जोड़ने वाले तीन रेलवे लाइनों का दोहरीकरण का कार्य प्रस्तावित है. प्रयागराज में 2025 में लगने वाले महाकुंभ के पहले यह कार्य होना है. दरअसल, महाकुंभ में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का यहां आना होगा. इससे आवागमन में सहूलियत हो इस दृष्टिकोण से यह कार्य होना है

जगह जगह नहीं होगा ठहराव

दरअसल, लखनऊ की ओर से आने वाली ट्रेनें जब ऊंचाहार के रास्ते प्रयागराज के लिए रवाना होती हैं तो उन्हें लालगोपालगंज, अटरामपुर और फाफामऊ स्टेशन से पहले ही आउटर पर ही रोक दिया जाता है. इससे काफी समय तक ट्रेनों प्रभावित हो जाती हैं. कभी कभी एक-एक घंटे इन ट्रेनों को आउटर पर रोका जाता है. इससे यात्रियों को असुविधा भी होती है. लखनऊ के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) सुरेश कुमार के मुताबिक, रेलवे के ट्रैक के दोहरीकरण का कार्य शुरू होना है. इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर भेजा गया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, लंदन से हो रही थी फंडिंग

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव की शानदार जीत, रामपुर में खिला कमल

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खतरे को लेकर एडवाइजरी जारी, लखनऊ में लागू हुआ कोविड प्रोटोकॉल

Leave a Reply