पाकिस्तान के क्वेटा में रसोई गैस सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, बच्चों समेत 6 की मौत

पाकिस्तान के क्वेटा में रसोई गैस सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, बच्चों समेत 6 की मौत

प्रेषित समय :17:55:45 PM / Sun, Jan 15th, 2023

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत सिलेंडर विस्फोट से दहल उठा. रविवार को बलूचिस्तान प्रांत में एक सिलेंडर विस्फोट में बच्चों समेत एक ही परिवार के कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. स्थानीय मीडिया के मुताबिक मरने वालों में बच्चे भी शामिल थे.

बताया जाता है कि प्रांतीय राजधानी क्वेटा में कड़ाके की ठंड से बचने के लिए परिवार ने हीटर चालू करने की कोशिश की, तभी धमाके के साथ विस्फोट हुआ. गौरतलब, है कि पाकिस्तान में कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

गैस लीक के कारण धमाका

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस धमाके के पीछे की वजह गैस रिसाव है. स्थानीय पुलिस ने मीडिया को बताया कि धमाका सिलेंडर से गैस लीक होने के कारण हुआ, जिससे मकान को भी गंभीर नुकसान पहुंचा है. धमाके में पूरा घर क्षतिग्रस्त हो गया. सिलेंडर ब्लास्ट होने की वजह से घर का सामान तितर-बितर हो गया. धमाका इतनी तेज था कि आस-पास के लोग तुरंत मौके पर इक_ा हो गए.

पूरा परिवार जलकर हुआ खत्म

रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में 6 लोगों की मौत हुई है. बचाव कर्मियों के अनुसार, विस्फोट के बाद एक दंपति और उनके चार बच्चों सहित सभी मृतकों की मौके पर ही मौत हो गई. शवों को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है, लेकिन मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईएमएफ ने खोली प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पोल, दुनिया के सामने फिर शर्मिंदा हुआ पाकिस्तान

पाकिस्तान में महंगाई से मचा हाहाकार, आटा 160 रु, मटन 1800, तेल 580 रु लीटर

दिल्ली, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में आया भूकंप, लोगों ने महसूस किए तेज झटके

Leave a Reply