दिल्ली, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में आया भूकंप, लोगों ने महसूस किए तेज झटके

दिल्ली, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में आया भूकंप, लोगों ने महसूस किए तेज झटके

प्रेषित समय :20:57:21 PM / Thu, Jan 5th, 2023

दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर सहित देश के अनेक क्षेत्रों में आज गुरुवार को 7 बजकर 57 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. दिल्ली एनसीआर के अलावा जम्मू-कश्मीर में भी धरती हिली है. यहां भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भारत के अलावा पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ताजिकिस्तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए.

वहीं जानकारी के अनुसार अलग अलग जगहों पर आए इस भूकंप के किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है. जम्मू-कश्मीर में 5.8 तीव्रता का भूकंप आया था. यहां 7 बजकर 55 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में रहा.

भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिन्दूकुश क्षेत्र था, जिसकी तीव्रता 5.9 मापी गई है. अफगानिस्तान के हिंदूकुश क्षेत्र में यह भूकंप रात में करीब 7:55 बजे आया. भूकंप का केंद्र फैजाबाद से 79 किलोमीटर दक्षिण में था. अभी तक जान या माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने दावा किया कि नई दिल्ली सहित अफगानिस्तान, पाकिस्तान और उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए, जबकि इस्लामाबाद, उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान के कुछ हिस्सों और नई दिल्ली में भी झटके महसूस हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Earthquake: लद्दाख में एक दिन में तीन बार डोली धरती, 4.6 तीव्रता का आया भूकंप

Earthquake: उत्तराखंड और नेपाल में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 4.7 व 5.3 हुई रिकार्ड

हिमाचल के लाहौल स्पीति में भूकंप के झटके, 2.6 रिएक्टर स्केल मापी गई तीव्रता, घरों से बाहर निकले लोग

Earthquake: अफगानिस्तान में 4.2 तीव्रता का भूकंप, जमीन से 267 किमी नीचे था केंद्र

बंगाल की खाड़ी में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर मापी गई 5.1 तीव्रता

Leave a Reply