Rail News : एडीआरएम ले रहा था 50 लाख की रिश्वत, सीबीआई ने किया 6 को गिरफ्तार

Rail News : एडीआरएम ले रहा था 50 लाख की रिश्वत, सीबीआई ने किया 6 को गिरफ्तार

प्रेषित समय :16:59:55 PM / Sun, Jan 15th, 2023

नई दिल्ली. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवई की. सीबीआई ने 50 लाख रुपये की कथित घूसखोरी के मामले में गुवाहाटी में तैनात एक अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक को गिरफ्तार किया है. 1997 बैच के भारतीय रेलवे सेवा के अधिकारी जितेंद्र पाल सिंह के साथ हरिओम नामक व्यक्ति सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई ने 50 लाख रुपये रिश्वत मामले में अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक, छह अन्य को गिरफ्तार किया

अधिकारियों ने रविवार को कहा कि सीबीआई ने कथित 50 लाख रुपये की रिश्वत मामले में गुवाहाटी में तैनात एक अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक और एक बिचौलिए और एक हवाला ऑपरेटर सहित छह अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है.

आरोपी एडीआरएम सिंह ने निजी ठेकेदारों को अनुबंध अनुबंध देने, माप पुस्तिका तैयार करने, चल रहे खाते के बिलों की प्रक्रिया, लंबित बिलों के भुगतान की जल्द रिहाई के लिए अनुचित पक्ष दिखाने के इरादे से एक साजिश में प्रवेश किया था. सीबीआई के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में चल रहे निर्माण कार्य के साथ-साथ सुरक्षा जमा और बैंक गारंटी की जल्द रिहाई के लिए.

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि जब सिंह न्यू जलपाईगुड़ी में मुख्य अभियंता, निर्माण के पद पर तैनात थे, तब उन्होंने नियमित रूप से विभिन्न ठेकेदारों से रिश्वत की मांग की और स्वीकार किया. रिश्वत की राशि एक ठेकेदार श्यामल कुमार देब के माध्यम से भेजी गई थी, जो दिल्ली स्थित हवाला ऑपरेटर विनोद कुमार सिंघल के माध्यम से इसे चैनलाइज़ करता था, जिसे इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया था.

एजेंसी ने कहा कि संभावित रिश्वतखोरी की जानकारी मिलने पर, एजेंसी ने एक जाल बिछाया, जहां सिंह के एक परिचित हरिओम को अधिकारी की ओर से कथित रूप से 50 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया. सीबीआई ने बाद में अधिकारी और हवाला ऑपरेटर को भी गिरफ्तार कर लिया, जिसे रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.

प्रवक्ता ने कहा, दिल्ली, नरौरा, गुवाहाटी, सिलीगुड़ी और अलीगढ़ सहित विभिन्न स्थानों पर एडीआरएम और अन्य के परिसरों में तलाशी ली गई, जिसमें लगभग 47 लाख रुपये नकद, लैपटॉप और कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए. एजेंसी ने पैसे की व्यवस्था करने वाले ठेकेदार देब, हरिओम के ड्राइवर योगेंद्र कुमार सिंह और राष्ट्रीय राजधानी में हवाला दुकान के कैशियर दिलावर खान और संजीत रे को भी गिरफ्तार किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शीर्ष अदालत की केंद्र को फटकार और सवाल.... सारा कंट्रोल आपके पास, तो दिल्ली सरकार की जरूरत क्या है?

हेट स्पीच पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, पूछा- कितनों को गिरफ्तार किया, दिल्ली पुलिस के ढुलमुल रवैये पर लगाई फटकार

SC का कड़ा सवाल, कहा- जब बड़े अफसरों पर कंट्रोल केंद के पास, तो दिल्ली में चुनी हुई सरकार का क्या मतलब?

Leave a Reply