नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 5 भारतीय सहित सभी सवार 72 लोगों के मारे जाने की आशंका

नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 5 भारतीय सहित सभी सवार 72 लोगों के मारे जाने की आशंका

प्रेषित समय :15:13:15 PM / Sun, Jan 15th, 2023

काठमांडू/नई दिल्ली. नेपाल के पोखरा में बड़ा विमान हादसा हो गया है. येति एयरलाइंस का विमान काठमांडू से पोखरा आ रहा था. विमान पर 68 यात्री सवार थे. हादसे की भयावह तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. रनवे पर हुए हादसे में विमान में आग लग गई, जिसका धुआं दूर से देखा गया. अभी हादसे के कारणों का पता नहीं चला है.

विमान में 5 भारतीय यात्री भी सवार थे. जानकारी के मुताबिक, विमान पर 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, एक आयरिश, 2 कोरियाई, 1 अर्जेंटीना और एक फ्रांसीसी नागरिक सवार थे. विमान में सवार सभी 72 यात्रियों के मारे जाने की खबर है. हालांकि नेपाल के उड्डयन मंत्रालय ने अभी 40 लोगों की मौत की पुष्टि की है. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल ने हादसे पर दुख जताया है और मौके पर पहुंच गए हैं.

विमान में सवार सभी यात्रियों के मारे जाने की सूचना है. अभी पुष्टि होना बाकी है. बड़ी आशंका यह भी है कि विमान में 4 भारतीय यात्री सवार थे. अब तक 45 यात्रियों के शव निकाले जा चुके हैं.
शुरुआती जांच में आशंका जताई गई है कि पोखरा शहर में प्रवेश करते समय विमान पहाड़ी से टकरा गया. कोहरे के कारण दृश्यता बहुत कम थी और माना जा रहा है कि इसी कारण हादसा हुआ. भारत में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख व्यक्त किया है. खराब मौसम को हादसे का कारण बताया जा रहा है. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. नेपाल के प्रधानमंत्री ने आपात बुलाई है. कई शव क्षत-विक्षत अवस्था में हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शीर्ष अदालत की केंद्र को फटकार और सवाल.... सारा कंट्रोल आपके पास, तो दिल्ली सरकार की जरूरत क्या है?

हेट स्पीच पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, पूछा- कितनों को गिरफ्तार किया, दिल्ली पुलिस के ढुलमुल रवैये पर लगाई फटकार

SC का कड़ा सवाल, कहा- जब बड़े अफसरों पर कंट्रोल केंद के पास, तो दिल्ली में चुनी हुई सरकार का क्या मतलब?

Leave a Reply