रेलवे के IRTS अधिकारी के घर पर सीबीआई का छापा, 17 किलो सोना, करोड़ों का कैश मिला

रेलवे के IRTS अधिकारी के घर पर सीबीआई का छापा, 17 किलो सोना, करोड़ों का कैश मिला

प्रेषित समय :16:25:03 PM / Tue, Jan 17th, 2023

नई दिल्ली. भ्रष्टाचार के मामलों पर देश के अलग-अलग राज्यों में सीबीआई एक्शन मोड में है. सीबीआई ने ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में भी रिटायर रेलवे (आईआरटीएस) अधिकारी के यहां छापेमारी की है. रिटायर रेलवे अधिकारी प्रमोद कुमार जेना के यहां अभी भी छापेमार की कार्रवाई चल ही रही है. इनके यहां से अब तक एक करोड़ 57 लाख रुपये से अधिक कैश और 17 किलो सोना बरामद किया जा चुका है. रिटायर्ड अधिकारी की संपत्ति देख सीबीआई के अधिकारी भी दंग हैं.

रिटायर रेलवे अधिकारी प्रमोद कुमार जेना भारतीय रेल ट्रैफिक सर्विस 1989 बैच के अधिकारी रह चुके हैं. इनके यहां अब तक सीबीआई की छापेमारी के दौरान एक करोड़ 57 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की जा चुकी है. अभी तक 17 किलो सोना भी बरामद हो चुका है. इनकी प्रॉपर्टी देखकर लोग हैरान हैं.

अभी भी जारी है छापेमारी

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने सेवानिवृत्त रेलवे अधिकारी के परिसरों पर छापेमारी के दौरान 1.57 करोड़ रुपये नकद, 17 किलोग्राम सोना और अन्य संपत्तियां जब्त की हैं. बताया गया कि सेवानिवृत्त अधिकारी के यहां से अनेक प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. अधिकारी के यहां अभी भी छापेमारी जारी है. जेना पहले ईस्ट कोस्ट रेलवे, भुवनेश्वर में प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक (पीसीओएम) के रूप में कार्यरत थे. उनके पास 59.09 फीसदी संपत्ति है और अब उनके पास 1,92,21,405 रुपये हैं. उल्लेखनीय है कि जेना 1987 बैच के अधिकारी हैं, जो 6 मार्च, 1989 को सेवा में शामिल हुए और 30 नवंबर, 2022 को प्रिंसिपल चीफ ऑपरेशन मैनेजर के पद से सेवानिवृत्त हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

धोनी और विराट कोहली की बेटियों पर अश्लील कमेंट का मामला, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

Delhi News: 24 जनवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, एलजी ने दी मंजूरी

भीषण ठंड की वापसी : अगले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में छाया रहेगा घना कोहरा

CBI ने फिर दिल्ली डिप्टी सीएम के ऑफिस में मारा छापा, मनीष सिसोदिया ने कहा- मैंने कुछ गलत नहीं किया

शीर्ष अदालत की केंद्र को फटकार और सवाल.... सारा कंट्रोल आपके पास, तो दिल्ली सरकार की जरूरत क्या है?

Leave a Reply