आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे कोहली, शुभमन गिल ने भी लगायी लंबी छलांग

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे कोहली, शुभमन गिल ने भी लगायी लंबी छलांग

प्रेषित समय :19:49:12 PM / Wed, Jan 18th, 2023

दुबई. आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पांच में वापसी करने में सफल रहे हैं. कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में दो शतकों के साथ 283 रन बनाए थे, जिसका उन्हें फायदा मिला है. रैंकिंग में कोहली के अब 750 अंक हो गए हैं और वे चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. रैंकिंग में दूसरे स्थान पर रासी वान डर डुसेन (766 अंक) और तीसरे स्थान पर क्विंटन डि कॉक (759 अंक) हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 887 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं. विराट कोहली के बाद ऑस्ट्रेलिया के तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 747 के साथ कोहली से तीन अंक पीछे पांचवें स्थान पर हैं.

अन्य भारतीय खिलाडिय़ों में शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने भी रैंकिंग में ऊपर की ओर कदम बढ़ाए हैं. शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अपना पहला शतक जड़ा था और 69 के औसत से 207 रन बनाए थे, जिससे वह 10 पायदान के फायदे से 26वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

मोहम्मद सिराज भारत की सीरीज में 3-0 की जीत में सर्वाधिक नौ विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे, जिससे वह 15 पायदान की उछाल से लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. सिराज ने इस तरह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल की, उनके 685 अंक हो गए हैं. वह ट्रेंट बोल्ट (730 अंक) और जोश हेजलवुड (727 अंक) के पीछे हैं. कुलदीप यादव को भी श्रीलंका के खिलाफ महज दो मैचों में पांच विकेट का फायदा मिला. इस बाएं हाथ के स्पिनर ने सात पायदान के फायदे से 21वां स्थान हासिल किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Virat Kohli की बड़ी उपलब्धि, आईसीसी ने घोषित किया प्लेयर ऑफ द मंथ

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा टॉप पर बरकरार, विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा खिसके

आईसीसी रैंकिंग: ऑलराउंडर्स में रवींद्र जडेजा फिर बने नंबर वन, बाबर आजम की टॉप-5 में वापसी, रोहित को नुकसान

आईसीसी का बेंगलुरु की पिच पर बड़ा फैसला, बीसीसीआई को झटका, 3 दिन में खत्म हुआ था मैच

आईसीसी टेस्ट रेंकिंग में जडेजा बने नंबर 1 ऑलराउंडर, रैंकिंग्स में भारतीय खिलाडिय़ों का दबदबा

Leave a Reply