आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा टॉप पर बरकरार, विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा खिसके

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा टॉप पर बरकरार, विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा खिसके

प्रेषित समय :16:28:52 PM / Wed, Mar 30th, 2022

नई दिल्ली. आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को नुकसान हुआ है. वह दसवें स्थान पर लुढ़क गए हैं. उनके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी 8वें स्थान पर हैं. विराट के खाते में 742 रेटिंग पॉइंट्स हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अब भी नंबर-1 बल्लेबाज हैं. वहीं, अगर टेस्ट के बेस्ट ऑलराउंडर की बात की जाए तो भारत के रवींद्र जडेजा टॉप पर बने हुए हैं. वह पिछले हफ्ते भी टेस्ट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर थे. भारतीय ऑलराउंडर आर अश्विन को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो ऑलराउंडर की लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गए हैं.

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में सबसे बड़ी छलांग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने लगाई है. ख्वाजा को पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन का फायदा हुआ है. उन्होंने हाल ही में खत्म हुई इस सीरीज की 5 पारियों में 165 से ज्यादा के औसत से 496 रन बनाए थे. उन्होंने सीरीज में 97, 160, 44*, 91 और 104* रन की पारियां खेलीं. उनकी आखिरी दो पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को लाहौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में 115 रन से हराया था.

इससे पहले, उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे. इसी वजह से वो अब डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत, विराट कोहली, ट्रेविस हेड और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में 7वें पायदान पर आ गए हैं. उन्होंने सीधे 6 स्थान की छलांग लगाई है.

टॉप-10 बल्लेबाजों में 4 ऑस्ट्रेलियाई

टेस्ट के टॉप-10 बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ी शामिल हैं. मार्नस लाबुशेन पहले और स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर हैं. वहीं, ख्वाजा 7वें और हेड 9वें पायदान पर हैं. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन तीसरे और इंग्लैंड के जो रूट चौथे पायदान स्थान पर हैं. बाबर आजम 5वें और दिमुथ करुणारत्ने छठें स्थान पर हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस अब भी दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं. वहीं, अश्विन दूसरे और कैगिसो रबाड़ा तीसरे स्थान पर हैं. जसप्रीत बुमराह भी चौथे स्थान पर बने हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी का बेंगलुरु की पिच पर बड़ा फैसला, बीसीसीआई को झटका, 3 दिन में खत्म हुआ था मैच

आईसीसी टेस्ट रेंकिंग में जडेजा बने नंबर 1 ऑलराउंडर, रैंकिंग्स में भारतीय खिलाडिय़ों का दबदबा

आईसीसी अवॉर्ड्स में पाकिस्तानी खिलाडिय़ों का दबदबा, भारत की स्मृति मंधाना बनी क्रिकेटर आफ दि ईयर

आईसीसी की साल 2021 की पुरुष टेस्ट टीम का ऐलान, यह दिग्गज बना कप्तान

टीम इंडिया एक बार फिर बनी टेस्ट क्रिकेट की बादशाह, जानें वनडे और टी20 में भारत की आईसीसी रैंकिंग

Leave a Reply