यूक्रेन में किंडरगार्टन के पास क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर: हादसे में गृह मंत्री सहित 18 लोगों की मौत

यूक्रेन में किंडरगार्टन के पास क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर: हादसे में गृह मंत्री सहित 18 लोगों की मौत

प्रेषित समय :15:22:33 PM / Wed, Jan 18th, 2023

कीव. यूक्रेन की राजधानी कीव में किंडरगार्टन के पास बुधवार को एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में 2 बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हो गई है. इनमें यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की भी शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हेलिकॉप्टर में मौजूद सभी 9 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 9 लोग जो मारे गए हैं उनमें दो बच्चे हैं. ये सभी किंडरगार्टन में मौजूद थे. बाकी इसी किंडरगार्टन के कर्मचारी हैं. इसके अलावा इस हादसे में कुल 22 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 10 बच्चे हैं.

यूक्रेन की राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख इहोर क्लेमेनको ने बताया कि कीव के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में इमरजेंसी सर्विस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. जान गंवाने वाले लोगों में 9 लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे. पुलिस के अनुसार हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गृह मंत्री और उनके उप मंत्री तथा स्टेट सेक्रेटरी की भी मौत हो गई.

यूक्रेन की सुरक्षा विशेषज्ञ मारिया अवदीवा ने ट्वीट कर बताया कि ब्रोवेरी मंत्री और यूक्रेन के आंतरिक मामलों के उप मंत्री की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है. किंडरगार्टन के पास इमरजेंसी सर्विस का हेलीकॉप्टर गिरने से यह हादसा हो गया. इसमें 2 बच्चे समेत 18 की मौत हो गई है. ब्रोवेरी शहर में ये हेलीकॉप्टर एक आवासीय इमारत के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. हादसे के बाद इमारत के पास भयंकर आग लग गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टाइम मैगजीन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को चुना पर्सन ऑफ द ईयर

रूस-यूक्रेन युद्ध की समाप्ति के मिले संकेत: राष्ट्रपति पुतिन ने की ये बात

President Vladimir Putin ने यूक्रेन पर परमाणु हमले से किया इंकार, पीएम मोदी के नेतृत्व को बताया शानदार

UK का पीएम बनते ही ऋषि सुनक ने यूक्रेन को दिया समर्थन का भरोसा

रूस-यूक्रेन: बाइडेन-पुतिन की हो सकती है बात, पीएम मोदी की मध्यस्थता से निकलेगा समाधान

Leave a Reply