खेलमंत्री अनुराग ठाकुर का पहलवानों के प्रदर्शन पर बड़ा बयान, कहा- आरोपों पर सरकार गंभीर, कार्रवाई करेंगे

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर का पहलवानों के प्रदर्शन पर बड़ा बयान, कहा- आरोपों पर सरकार गंभीर, कार्रवाई करेंगे

प्रेषित समय :20:55:11 PM / Thu, Jan 19th, 2023

नई दिल्ली. देश के पहलवान जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. खिलाडिय़ों ने सरकार के सामने डबलूएफआई अध्यक्ष को हटाने और कुश्ती संघ को भंग कराने की मांग रखी है. इस बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की पहला बयान आया है.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोप गंभीर प्रकृति के हैं. भारत सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डब्ल्यूएफआई को नोटिस भेजकर 72 घंटे में जवाब मांगा है. मैं दिल्ली पहुंचने के बाद पहलवानों से मिलने की कोशिश करूंगा. हम उनसे बात करेंगे और उनकी बात सुनेंगे. अनुराग ठाकुर ने कहा, खेल मंत्रालय ने आरोपों पर संज्ञान लेते हुए डब्ल्यूएफआई को नोटिस भेजकर 72 घंटे में जवाब मांगा है. आगामी शिविर भी तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है. मैं दिल्ली जा रहा हूं और पहलवानों से मिलूंगा.

सड़क पर पहलवानों का दंगल

देश के शीर्ष पहलवानों का सड़क पर दंगल चल रहा है. दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के बड़े पहलवानों का धरना जारी है. पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगा है. इस बीच खेल मंत्रालय के न्योते पर प्रदर्शनकारी पहलवानों का प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए शास्त्री भवन पहुंच गया है.

बृजभूषण पर यौन शोषण के गंभीर आरोप

बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट जैसे बड़े पहलवान बृजभूषण शरण सिंह को हटाने की मांग कर रहे हैं. विनेश फोगाट ने तो बृजभूषण पर यौन शोषण के गंभीर आरोप तक लगाए हैं. जबकि फेडरेशन के चीफ ने आरोपों को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि एक भी आरोप सही निकले तो फांसी चढ़ा देना. प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ी ओलंपिक मेडल नहीं जीत सकते. उनमें गुस्सा है, प्रदर्शन इसीलिए कर रहे हैं.

सरकार ने दिया संतोषजनक जवाब

पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि आज प्रदर्शन का दूसरा दिन है. हमें सरकार की तरफ से कोई भी संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि हमें जान का भी खतरा है, हमने पुलिस का प्रोटेक्शन भी नहीं ली है. जब शोषण होता है तो एक कमरे में होता है, वहां कैमरे नहीं लगाए जाते हैं. वे लड़कियां भी हमारे साथ हैं जो इसे साबित कर सकती हैं. विनेश फोगाट ने कहा कि हमारे पास सारे सबूत हैं. हमें सामने आने के लिए मजबूर न किया जाए. अगर कार्रवाई नहीं हुई तो एफआईआर दर्ज कराएंगे. अगर हम जैसे पहलवानों के साथ ऐसा हो रहा है तो बाकी लड़कियां कितनी सुरक्षित हैं. हिंदुस्तान में एक भी लड़की पैदा नहीं होनी चाहिए, अगर हम भी सुरक्षित नहीं तो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Delhi News: 24 जनवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, एलजी ने दी मंजूरी

भीषण ठंड की वापसी : अगले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में छाया रहेगा घना कोहरा

CBI ने फिर दिल्ली डिप्टी सीएम के ऑफिस में मारा छापा, मनीष सिसोदिया ने कहा- मैंने कुछ गलत नहीं किया

शीर्ष अदालत की केंद्र को फटकार और सवाल.... सारा कंट्रोल आपके पास, तो दिल्ली सरकार की जरूरत क्या है?

हेट स्पीच पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, पूछा- कितनों को गिरफ्तार किया, दिल्ली पुलिस के ढुलमुल रवैये पर लगाई फटकार

SC का कड़ा सवाल, कहा- जब बड़े अफसरों पर कंट्रोल केंद के पास, तो दिल्ली में चुनी हुई सरकार का क्या मतलब?

Leave a Reply