UP News: सपा नेता स्वामी प्रसाद का विवादित बयान, कहा- रामचरित मानस दकियानूसी साहित्य, किताब पर लगे बैन

UP News: सपा नेता स्वामी प्रसाद का विवादित बयान, कहा- रामचरित मानस दकियानूसी साहित्य, किताब पर लगे बैन

प्रेषित समय :20:31:15 PM / Sun, Jan 22nd, 2023

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के नेता और एमएलसी एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान दिया है. मौर्य ने कहा कि तुलसीदास रचित रामचरित मानस को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, जिस दकियानूसी साहित्य में पिछड़ों और दलितों को गाली दी गई हो उसे प्रतिबंधित होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को लेकर कहा कि यह बाबा भांग खाकर समाज का बेड़ा गर्क कर रहा है.

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक समाचार चैनल से बातचीत में तुलसीदास रचित रामचरित मानस को लेकर कई विवादित बातें कहीं. उन्होंने कहा, कई करोड़ लोग ऐसे हैं जो रामचरित मानस को नहीं पढ़ते हैं. सब बकवास है, जिसे तुलसीदास ने अपनी खुशी के लिए लिखा है. सरकार को संज्ञान में लेते हुए रामचरित मानस से उसके आपत्तिजनक अंश को बाहर कर देना चाहिए या फिर इस पूरी पुस्तक को ही बैन कर देना चाहिए.

धर्म में किसी को गाली देने का अधिकार नहीं

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म में किसी को गाली देने का कोई अधिकार नहीं है. तुलसीदास की रामायण की एक चौपाई है, जिसमें वह शूद्रों को अधम जाति का होने का सर्टिफिकेट दे रहे हैं. ब्राह्मण भले ही लंपट, दुराचारी, अनपढ़ और गंवार हो, लेकिन उसे पूजनीय बताया है, लेकिन शूद्र ज्ञानी, विद्वान हो फिर भी उसका सम्मान मत करिए. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर यही धर्म है तो ऐसे धर्म को मैं नमस्कार करता हूं. ऐसे धर्म का सत्यानाश हो, जो हमारा सत्यानाश चाहता हो.

धीरेंद्र शास्त्री फैला रहे अंधविश्वास- मौर्य

सपा नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने दरबार को लेकर चर्चा में आए बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर भी खुलकर टिप्पणी की. स्वामी ने कहा कि अगर सारा उपचार बाबा के पास है तो सारे मेडिकल कॉलेज बंद कर देना चाहिए. सरकार बाबा बागेश्वर की हां में हां मिलाकर अंधविश्वास को बढ़ावा दे रही है. बाबा भांग खाकर समाज का बेड़ा गर्क कर रहा है. उन्होंने कहा कि यह बाबा ढकोसला कर अंधविश्वास पैदा कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी : आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव होंगी समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी

शिवपाल यादव भाजपा में शामिल होते हैं तो यह समाजवादी पार्टी के लिए होगी मुश्किल

मतगणना से पहले समाजवादी पार्टी को हैकिंग का डर, चुनाव आयोग से की जैमर लगाने की मांग

यूपी के गोंडा के कर्नलगंज में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पर रेप और मारपीट का मामला दर्ज, एसपी नेता के घर पर पुलिस तैनात

नगर पंचायत का ऑफिस बना समाजवादी पार्टी का कार्यालय, कार्यकर्ताओं ने आचार सहिंता की उड़ाई धज्जियां

Leave a Reply