भारी हंगामें के चलते स्थगित हुई एमसीडी की बैठक, मेयर-डिप्टी मेयर का चुनाव भी टला

भारी हंगामें के चलते स्थगित हुई एमसीडी की बैठक, मेयर-डिप्टी मेयर का चुनाव भी टला

प्रेषित समय :17:30:44 PM / Tue, Jan 24th, 2023

दिल्ली. दिल्ली नगर निगम की सदन की बैठक भारी हंगामे के चलते आज मंगलवार को एक बार फिर स्थगित हो गई. इसके साथ ही मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव भी टाल दिया गया है. सदन की बैठक में सबसे पहले उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा नियुक्त 10 एल्डरमैन को सबसे पहले शपथ दिलवाई जानी थी. हालांकि इसको लेकर आम आदमी पार्टी पहले से ही विरोध करती आ रही है, लेकिन एमसीडी सदन की पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा का कहना है कि एलजी द्वारा नियुक्त एल्डरमेन ही शपथ लेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले 6 जनवरी को हुई सदन की पहली बैठक में भाजपा और आप के सदस्यों के बीच जमकर बहस, धक्का मुक्की और मारपीट तक हो गई थी. बावजूद इसके एल्डरमेनों को पहले शपथ दिलवाई जाएगी. जिसके बाद दिल्ली नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव फिर से टल गया है. दिल्ली नगर निगम के सदन की कार्यवाही अगली तारीख तक के लिए स्थगित कर दी गई है. दिल्ली नगर निगम में हंगामा, बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों की एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी.

सिविक सेंटर में आम आदमी पार्टी की श्वेता दमन खत्री ने एमसीडी के निर्वाचित पार्षदों में सबसे पहले शपथ ली. एमसीडी के पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान दिल्ली नगर निगम के सदन में बागेश्वर धाम का जयकारा लगा. वार्ड नंबर 202 से बीजेपी के पार्षद रामकिशोर शर्मा ने शपथ के बाद 'बागेश्वर धाम की जयÓ का नारा लगाया.

एमसीडी के नए मेयर का चुनाव शुरू हो गया है. इसके लिए आप की शैली ओबेरॉय और भाजपा की रेखा गुप्ता में टक्कर है. इससे पहले नारों के बीच एमसीडी के पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ. बीजेपी की मेयर पद की उम्मीदवार रेखा गुप्ता ने शपथ ली. आप के डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार आले इकबाल ने शपथ ली. चांदनी महल से पार्षद चुने गए आले इकबाल ने उर्दू में शपथ ली. जबकि भाजपा के पार्षद कमल बागड़ी ने संस्कृत में शपथ ली और जय श्री राम के नारे लगाए. आम आदमी पार्टी की मेयर पद की उम्मीदवार डॉ शैली ओबेरॉय ने भी शपथ ली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने दिल्ली में चल रही पहलवानों के प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित बताया

दिल्ली के जंतर मंतर में पहलवानों का प्रदर्शन जारी, बृजभूषण सिंह इस्तीफा नहीं देने पर अड़े

सौरभ कृपाल को दिल्ली हाईकोर्ट का जज बनाने कॉलेजियम ने केंद्र सरकार को फिर भेजी सिफारिश

CBI ने फिर दिल्ली डिप्टी सीएम के ऑफिस में मारा छापा, मनीष सिसोदिया ने कहा- मैंने कुछ गलत नहीं किया

Leave a Reply