दिल्ली के जंतर मंतर में पहलवानों का प्रदर्शन जारी, बृजभूषण सिंह इस्तीफा नहीं देने पर अड़े

दिल्ली के जंतर मंतर में पहलवानों का प्रदर्शन जारी, बृजभूषण सिंह इस्तीफा नहीं देने पर अड़े

प्रेषित समय :15:23:47 PM / Fri, Jan 20th, 2023

नई दिल्ली. भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के आरोपों को लेकर केंद्र सरकार हरकत में आ गई है. एक दिन पहले खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ को नोटिस भेजकर 72 घंटे के भीतर जवाब मांगा था, लेकिन गुरुवार शाम तक खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्वयं मोर्चा संभाल लिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बृजभूषण शरण सिंह को 24 घंटे में इस्तीफा देने का अल्टीमेटम जारी कर दिया गया है. मतलब पूरे विवाद को खत्म करने के लिए सरकार आज कोई बड़ा एक्शन ले सकती है.

बृजभूषण शरण सिंह 12 बजे मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रखने वाले थे, लेकिन माना जा रहा है कि यह यह प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम को हो सकती है. चर्चा है कि आज सुबह ही इस मामले में बृज भूषण सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की है. माना जा रहा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बृजभूषण इस्तीफा का ऐलान भी कर सकते हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले उन्होंने ट्वीट किया, यह सियासी साजिश का हिस्सा है और मैं इसकी पोल खोलूंगा.

पहलवानों ने ओलंपिक एसोसिएशन की अध्यक्ष पीटी उषा को भी चि_ी लिखी है और उनके सामने मांग रखी है कि डबलूएफआई को भंग किया जाए, बृजभूषण को बाहर किया जाए और कमेटी बनाकर यौन शोषण के आरोपों की जांच की जाए. इससे पहले गुरुवार का दिन एक्शन से भरा रहा. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने आवास पर खिलाडिय़ों के साथ बैठक की. देर रात तक चली बैठक में बजरंग पुनिया, रवि दहिया, बबीता फोगाट, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक व अंशु मलिक मौजूद थीं.

इससे पूर्व ओलंपिक व अन्य अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता पहलवान गुरुवार को दूसरे दिन भी जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे. केंद्र सरकार की ओर से पूर्व पहलवान बबीता फौगाट जंतर-मंतर पर पहुंचीं और प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया. बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने सरकार के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. बातचीत का कोई ठोस नतीजा नहीं निकला तो प्रेस कान्फ्रेंस में पहलवानों ने नाराजगी जाहिर की. सर्वाधिक आक्रोशित नजर आ रहीं विनेश फौगाट ने कहा कि हमने बृजभूषण शरण सिंह पर जो इल्जाम लगाए हैं वो पूरी तरह से सही हैं.

पीटी उषा का ट्वीट

इस बीच भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन की अध्यक्ष पीटी उषा ने ट्वीट कर कहा कि अध्यक्ष के तौर पर मैं पहलवानों के इस मुद्दे पर और सदस्यों से चर्चा कर रही हूं. किसी भी एथलीट को अगर कोई समस्या है तो वह अपनी समस्याओं पर हमसे चर्चा करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU ने राष्ट्रीय स्तर के कुश्ती पहलवानों का किया सम्मान

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने मंच पर पहलवान को जड़ा थप्पड़, खिलाड़ियों ने जताया विरोध

कुश्ती सहित 2 खेलों को गोद लेने के साथ यूपी में स्पोर्ट्स पर सीएम योगी के 5 बड़े ऐलान

भारत का ओलिंपिक में चौथा मेडल पक्का, कुश्ती में रवि ने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के पहलवान को पटखनी दी

पहलवान प्रिया मलिक ने रचा इतिहास, कुश्ती में जीता गोल्ड मेडल

कुश्ती का फाइनल मैच हारने पर बीजेपी नेता बबीता फोगाट की ममेरी बहन ने किया सुसाइड

Leave a Reply