चंडीगढ़ की जिला अदालत को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस ने खाली कराई इमारत

चंडीगढ़ की जिला अदालत को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस ने खाली कराई इमारत

प्रेषित समय :20:23:10 PM / Tue, Jan 24th, 2023

चंडीगढ़. चंडीगढ़ की जिला अदालत को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस ने पूरी इमारत को खाली करा लिया, जिसके बाद पुलिस के बम स्क्वॉड ने मौके पर पहुंच कर चप्पे-चप्पे की सघन जांच की. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हिंदी में एक लेटर आया था, जिसमें लिखा है कि मैं आज सेक्टर 43 और पंचकूला को 1 बजे बम से उड़ा दूंगा. मेरी गाड़ी में बम भरा हुआ है, जो बाहर खड़ी है. पत्र मिलते ही हड़कंप मच गया और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ दमकल विभाग की गाडिय़ां मौके पर पहुंची.

बताया जा रहा है कि पुलिस ने इसके बाद पूरा एरिया सील करके जिला अदालत की इमारत को खाली करवा दिया. जब पुलिस ने अपना ऑपरेशन शुरू किया तो अदालत में मौके पर मौजूद लोगों को लगा कि 26 जनवरी को रिपब्लिक डे के मौके को देखते हुए शायद पुलिस मॉक ड्रिल को अंजाम दे रही है. अदालत के परिसर में पुलिस की ऑपरेशन सेल के कमांडो, डॉग स्क्वॉड के साथ ही बम डिस्पोजल करने वाला दस्ता और रिजर्व फोर्स भी पहुंच गई. पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाकर बम की खोजा गया.

चंडीगढ़ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि अदालत परिसर के अंदर वहां बम हो सकता है. इसके बाद व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया गया. इसके लिए सेक्टर-43 स्थित कोर्ट परिसर को खाली कराया गया. इसके साथ ही इलाके में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है. चंडीगढ़ के सेक्टर 43 की जिला अदालत में सर्च ऑपरेशन देर तक जारी रहा. चंडीगढ़ की एसएसपी सहित एसपी सिटी, एसपी ऑपरेशन, डीएसपी और सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. इस बात की जांच की जा रही है कि ये मामला किसी आतंकवादी संगठन से जुड़ा हुआ है या किसी सिरफिरे की शरारत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चंडीगढ़ से पुलिस ने जासूस को किया गिरफ्तार, ISI और SFJ को भेज रहा था गोपनीय जानकारी

गुजरात में भाजपा बहुत आगे, हिमाचल में कांग्रेस को टूट का डर, सभी विधायक जायेंगे चंडीगढ़

पीएम मोदी की सौगात, चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, तीन घंटे में दिल्ली से चंडीगढ़

चंडीगढ़: एयर फोर्स डे में राफेल व सूर्य किरण फाइटर जेटों के करतब ने किया लोगों को रोमांचित

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस कांड में बड़ी कार्यवाही: 24 सितंबर तक क्लासेज सस्पेंड, जांच कमेटी गठित

Leave a Reply