सूर्यकुमार यादव का जलवा, ICC के टी20 के क्रिकेटर आफ दि इयर चुने गये

सूर्यकुमार यादव का जलवा, ICC के टी20 के क्रिकेटर आफ दि इयर चुने गये

प्रेषित समय :17:39:52 PM / Wed, Jan 25th, 2023

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बैटर सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल टी20 क्रिकेट में गजब का धमाल मचाया. टीम इंडिया के इस धुरंधर को उनके प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की तरफ से मिला है. सूर्यकुमार यादव को आईसीसी ने साल का सबसे बेहतरीन टी20 क्रिकेटर चुनते हुए ICC men’s t20 cricketer of the year के अवार्ड के लिए चुना है.

भारत के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल टी20 क्रिकेट में जमकर रन बरसाए. इस फॉर्मेट में वो सीजन में हजार रन बनाने वाले अकेले बैटर रहे. उनके अलावा कोई भी इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाया. 31 मुकाबले खेलने के बाद पिछले साल सूर्या ने 46.56 की औसत से 1164 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 187.43 का रहा. पिछले साल उनके बल्ले से दो टी20 शतक निकले थे. उन्होंने पहले इंग्लैंड और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ सेंचुरी जमाई थी. कमाल की बात ये है कि दोनों ही शतक उन्होंने भारत के बाहर ही खेलते हुए लगाया.

पाकिस्तानी क्रिकेटर को पछाड़ा

सूर्यकुमार यादव के साथ आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर को पाने वालों की दौड़ में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन शामिल थे. सैम ने ऑस्ट्रेलिया में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप में धमाल प्रदर्शन करते हुए टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

T20 World Cup- सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने जड़ा अर्धशतक, भारत ने जिम्बाब्वे को दिया 187 रनों का टारगेट

सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ जाएंगे इंग्लैंड, बीसीसीआई ने टीम में दी जगह

सूर्यकुमार यादव को मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका, पृथ्वी शॉ के साथ बुलाया गया इंग्लैंड

India ने जीता ब्लाइंट टी20 विश्व कप: ट्रॉफी जीत कप्तान बोले, हमें दया की नजरों से मत देखिए, खिलाड़ी समझिए

Leave a Reply