बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस ने दी क्लीन चिट, अंधविश्वास फैलाने का कोई सबूत नहीं मिला

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस ने दी क्लीन चिट, अंधविश्वास फैलाने का कोई सबूत नहीं मिला

प्रेषित समय :16:13:10 PM / Wed, Jan 25th, 2023

नागपुर. बागेश्वर धाम महाराज नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री को नागपुर पुलिस ने को क्लीन चिट दे दी है. पुलिस के मुताबिक, धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ अंधविश्वास फैलाने के सबूत नहीं मिले. नागपुर पुलिस का कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम से जुड़े वीडियो में वह कहीं भी अंधविश्वास फैलाते नहीं पाए गए. नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने यह जानकारी देते हुए यह भी साफ किया कि पुलिस ने सिर्फ नागपुर वाले कार्यक्रम के वीडियो की जांच की है.

दरअसल महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति से जुड़े श्याम मानव की शिकायत पर नागपुर पुलिस ने बाबा धीरेंद्र शास्त्री के नागपुर वाले प्रोग्राम के वीडियो की जांच की थी. महाराष्ट्र के नागपुर में पिछले हफ्ते धीरेंद्र शास्त्री की राम कथा का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव ने उनके इसी कार्यक्रम में दिव्य दरबार पर आपत्ति जताई थी और धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास तथा जादू-टोना को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ क्या थी शिकायत?

श्याम मानव ने धीरेंद्र शास्त्री पर आम लोगों से धोखाधड़ी करने और उन्हें ठगने का आरोप लगाते हुए कहा था कि धीरेंद्र शास्त्री दिव्य दरबार की आड़ में जादू-टोना को बढ़ावा देते हैं. उन्होंने कहा था, धीरेंद्र शास्त्री जो दिव्य दरबार के नाम से सभा करते हैं, उसमें दो कानूनों का उल्लंघन होता है. पहला है- 2013 का महाराष्ट्र का जादू-टोना विरोधी कानून और दूसरा है- 1954 का ड्रग्स एंड रेमेडीज एक्ट.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP News: बागेश्वर धाम सरकार के दरबार में भारी भीड़ से मची भगदड़, एक महिला की मौत, कई घायल

बागेश्वर बालाजी सरकार ने 300 लोगों की कराई घर वापसी, ईसाई धर्म छोड़कर बने सनातनी

MP News: बागेश्वर धाम सरकार के दरबार में भारी भीड़ से मची भगदड़, एक महिला की मौत, कई घायल

ड्यूटी पर तैनात एएसआई पर चढाई कार, बागेश्वरधाम मंदिर रोड पर हादसा

Leave a Reply