महाराष्ट्र: शिंदे सरकार ने पूर्व की उद्धव सरकार का फैसला पलटा, मुंबई पार्क से हटाया टीपू सुल्तान का नाम

महाराष्ट्र: शिंदे सरकार ने पूर्व की उद्धव सरकार का फैसला पलटा, मुंबई पार्क से हटाया टीपू सुल्तान का नाम

प्रेषित समय :15:20:18 PM / Fri, Jan 27th, 2023

मुंबई. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने पूर्व की उद्धव ठाकरे शासन के एक फैसले को पलट दिया है. जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे सरकार ने मुंबई के मलाड इलाके के एक पार्क से टीपू सुल्तान का नाम हटाने का फैसला किया है.

मुंबई उपनगर जिला पालक मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने कलेक्टर को मलाड में टीपू सुल्तान के नाम पर पार्क का नाम बदलने का आदेश दिया है. लोढ़ा ने इस संबंध में एक ट्वीट किया और लिखा कि आखिर में दक्षिणपंथ की जीत हुई.  डीपीडीसी की बैठक में सकल हिंदू समाज के विरोध और गोपाल शेट्टी की मांग पर विचार करने के बाद मलाड में पार्क से टीपू सुल्तान का नाम हटाने का आदेश दिया गया.

लोढ़ा ने कहा, कुछ लोगों ने एक बैनर लगाया था, इसे टीपू सुल्तान पार्क कहा था और स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया था. पहली बार में इसका औपचारिक नाम कभी नहीं रखा गया था, इसलिए मैंने अधिकारियों से जरूरी कदम उठाने और अवैध बैनर हटाने को कहा. उन्होंने कहा, अगर इसका नामकरण किया जाना है, तो हम उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे. वास्तव में कोई भी पार्क के साथ टीपू सुल्तान का नाम नहीं जोडऩा चाहता है.

एनसीपी नेता ने किया पलटवार, कही ये बात

इस बीच, राकांपा प्रवक्ता महेश भारत तापसे ने कहा कि कोई भी सरकार स्थानों के नाम बदलने या दूसरे के फैसलों को पलटने से लोकप्रिय नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी तक बगीचे के नए नाम का खुलासा नहीं किया है. सूत्रों के मुताबिक, यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि कर्नाटक जैसे पड़ोसी राज्यों में टीपू सुल्तान एक विवादित नाम है. बता दें कि पार्क के नामकरण का पहले भाजपा ने कथित तौर पर विरोध किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का हल्ला बोल, एकनाथ शिंदे सरकार के खिलाफ मुंबई में विरोध मार्च में हजारों की भीड़

एकनाथ शिंदे के लिए मुश्किल बना दो तलवार और ढाल चुनाव चिन्ह

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, सांसद राहुल शेवाळे और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नानाभाऊ की गणेशोत्सव में सदिच्छा भेंट

एकनाथ शिंदे गुट में अधिकांश विधायक 'डिमोशन' से नाराज, विरोध की सुगबुगाहट

एकनाथ शिंदे गुट की याचिका पर ना लें अभी फैसला, सुप्रीम कोर्ट का निर्वाचन आयोग को निर्देश

उकसाने की राजनीति में उलझ गए? शायद इसीलिए.... महाराष्ट्र भाजपा को एकनाथ शिंदे के सीएम बनने का दुख है!

Leave a Reply