त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी, इस केंद्रीय मंत्री को मिला टिकट

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी, इस केंद्रीय मंत्री को मिला टिकट

प्रेषित समय :14:19:18 PM / Sat, Jan 28th, 2023

दिल्ली. त्रिपुरा में विधानसभा की 60 सीटों के लिए 16 फरवरी को होने वाले चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने 48 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची के अनुसार मुख्यमंत्री माणिक साहा बोरदोवली सीट से चुनाव लड़ेंगे. उपमुख्यमंत्री जिष्णु देबबर्मा चारिलम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक धनपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी. 

भाजपा की पहली सूची में शामिल 48 उम्मीदवारों में 11 महिलाएं हैं. 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुनाव 16 फरवरी को होने वाले हैं और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 30 जनवरी है. वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी. गौरतलब है कि भाजपा 2018 में पहली बार पूर्वोत्तर के इस राज्य में अपनी सरकार बनाने में सफल हो सकी थी. भाजपा के उम्मीदवारों की ये घोषणा भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक के बाद की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं ने त्रिपुरा के विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए ये बैठक की थी. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा भी मौजूद थे. तीन घंटे से ज्यादा चली बैठक में 16 फरवरी को होने वाले चुनाव को लेकर सीटवार चर्चा भी हुई. 

वहीं त्रिपुरा के पूर्व शाही परिवार के वंशज और राज्य के एक राजनीतिक दल टिपरा मोथा के संस्थापक प्रद्योत देब बर्मन ने आगामी चुनाव में भाजपा के साथ किसी भी तरह के गठबंधन की संभावना से इनकार किया है. बताया जाता है कि देब बर्मन ने राज्य में चुनावी गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए भाजपा के बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक इस चर्चा के दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jabalpur: भाजपा नेता का रिश्तेदार गिरफ्तार, हर्ष फायर में चलाई गोली से हुई पुलिस कर्मी के बेटे की मौत..!

अगले महीने तक जेडीयू छोड़ सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा, भाजपा से मिला सकते हैं हाथ

भाजपा के संपर्क में हैं जेडीयू के बड़े नेता: उपेंद्र कुशवाहा के बयान से गर्माई बिहार की राजनीति

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने खोल दिया था विमान का इमरजेंसी गेट, बचाव में उतरे मंत्री सिंधिया

WFI के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद पर यौन शोषण का आरोप, देश के दिग्गज पहलवान धरने पर बैठे

Leave a Reply