Nepal: अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की उड़ानों को रोका, तकनीकी खामी के चलते लिया निर्णय

Nepal: अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की उड़ानों को रोका, तकनीकी खामी के चलते लिया निर्णय

प्रेषित समय :17:35:06 PM / Sat, Jan 28th, 2023

काठमांडू. नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए हादसे के बाद शनिवार को त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की तमाम उड़ानों को रोक दिया गया है. एयरपोर्ट पर तकनीकी कारणों के चलते उड़ानों को रोकने का निर्णय लिया है. कहा जा रहा है कि इमिग्रेशन सर्वर में दिक्कत आ गई, जिसके बाद एयरपोर्ट के अधिकारियों ने यह निर्णय लिया. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि यहां पर इमिग्रेशन सर्वर में दिक्कत के बाद सभी उड़ानें रोक दी गई हैं. एयरपोर्ट के मुख्य अधिकारी प्रेमनाथ ठाकुर ने बताया कि करीब एक घंटे से हम उड़ानों को फिर से शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय सेवा रुकी हुई है, क्योंकि इमिग्रेशन सर्वर काम नहीं कर रहा है.

हालांकि, अभी तक यह नहीं स्पष्ट हो पाया है कि अंतरराष्ट्रीय सेवाएं कब तक बहाल होंगी. इस महीने की शुरुआत में, नेपाल ने इतिहास में अपने सबसे खराब विमान दुर्घटना में से एक देखा, जब पोखरा शहर में पुराने और नए हवाई अड्डे के बीच उतरने से कुछ मिनट पहले येती एयरलाइंस की उड़ान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 72 लोगों की मौत हो गई थी.

घटना 15 जनवरी की है. काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद यति एयरलाइंस की उड़ान संख्या 691 पोखरा शहर में पुराने हवाईअड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. दुर्घटनाग्रस्त होने के समय विमान में 53 नेपाली यात्री और 5 भारतीयों सहित 15 विदेशी नागरिक और चालक दल के चार सदस्य सवार थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 5 भारतीय सहित सभी सवार 72 लोगों के मारे जाने की आशंका

Earthquake: उत्तराखंड और नेपाल में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 4.7 व 5.3 हुई रिकार्ड

उत्तराखंड के धारचूला में तटबंध निर्माण कर रहे मजदूरों पर नेपाल की ओर से पत्थरबाजी

Earthquaqe: नेपाल के बाद फिजी और टोंगा में आया भीषण भूकंप, 6.8 रिक्टर स्केल से कांपी धरती

नेपाल में नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, हादसे में 14 लोगों की मौत और 24 घायल

नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने गिरफ्तार, रेप का है आरोप

Leave a Reply