राहुल गांधी ने ऐतिहासिक लाल चौक पर फहराया तिरंगा झंडा, प्रियंका गांधी भी रही मौजूद

राहुल गांधी ने ऐतिहासिक लाल चौक पर फहराया तिरंगा झंडा, प्रियंका गांधी भी रही मौजूद

प्रेषित समय :13:40:18 PM / Sun, Jan 29th, 2023

श्रीनगर. राहुल गांधी ने आज श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर तिरंगा ध्वज फहरा दिया है. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मौजूद रहीं. इस अवसर पर राष्ट्रगान गाया गया और इसके बाद राहुल गांधी ने झंडा फहराया. फिर इसके बाद विजयी विश्व तिरंगा प्यारा गीत गाया गया. गौरतलब है कि कन्याकुमारी से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों जम्मू-कश्मीर है और यहीं 30 जनवरी को इसका समापन होगा.

भारत जोड़ो यात्रा के अंतर्गत आज भारी सुरक्षा के बीच राहुल गांधी ने लाल चौक पर झंडा फहराया. वहीं आज शाम साढ़े पांच बजे श्रीनगर मेें ही राहुल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सफेद टी-शर्ट पहने राहुल गांधी ने अपनी बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ सुबह पौने ग्यारह बजे पदयात्रा शुरू की थी. इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज और कांग्रेस का झंडा थामे कांग्रेस के हजारों समर्थक भी राहुल और प्रियंका के साथ चलते हुए नजर आए.

रविवार को भारत जोड़ो यात्रा सात किलोमीटर की दूरी तय कर श्रीनगर के सोनवार इलाके पहुंची थी, जहां कुछ देर के विश्राम के बाद राहुल गांधी और प्रियंका लाल चौक सिटी सेंटर रवाना हुए. यहां राहुल ने तिरंगा फहराया. लाल चौक के आसपास के पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और सिटी सेंटर के चारों तरफ बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है.

लाल चौक के बाद भारत जोड़ो यात्रा शहर के बुलेवार्ड क्षेत्र में नेहरू पार्क की तरफ बढ़ेगी, जहां 4,080 किलोमीटर लंबी इस पदयात्रा का समापन हो जाएगा. यह यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और देशभर के 75 जिलों से गुजर चुकी है. सोमवार को राहुल गांधी श्रीनगर में एमए रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में तिरंगा फहराएंगे, जिसके बाद एसके स्टेडियम में एक जनसभा आयोजित की जाएगी. इस जनसभा के लिए 23 विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: कांग्रेस के जबलपुर ग्रामीण अध्यक्ष के बिगड़े बोल, कहा- अब हाथ-पांव तोड़ो यात्रा होगी, एफआईआर दर्ज

एके एंटनी के बेटे ने पीएम मोदी पर BBC डॉक्यूमेंट्री के विरोध के बाद कांग्रेस छोड़ी

एमपी : 19 नगरीय निकायों में 11 पर बीजेपी, 8 पर कांग्रेस जीती, सीएम शिवराज बोले-जनता ने विकास चुना

एमपी कांग्रेस ने कई जिलों के नगर अध्यक्ष बदले जबलपुर में जगतबहादुर अन्नू नगर, नीलेश जैन ग्रामीण अध्यक्ष बनाए गए

केंद्र में स्थाई सरकार बनाने में केवल दो ही दल सक्षम है- कांग्रेस और बीजेपी?

Leave a Reply